मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
CE Cup (4)
T20 Blast (10)
ख़बरें

केकेआर के फ़ील्डिंग कोच नियुक्त हुए रायन टेन डेस्काटा

टेन डेस्काटा, जेम्स फ़ॉस्टर की जगह लेंगे जिन्हें टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है

Ryan ten Doeschate reaches out for a high five after taking a wicket, Netherlands v Scotland, Oman Quadrangular T20I Series, Al Amerat, February 13, 2019

टेन डेस्‍काटा केकेआर के दोनों ख़िताबी सीज़न 2012 और 2014 में टीम का हिस्सा रहे थे  •  Peter Della Penna

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने आईपीएल के आगामी सीज़न के लिए रायन टेन डेस्काटा को अपना फ़ील्डिंग कोच नियुक्त किया है।
नीदरलैंड्स के पूर्व कप्तान रायन टेन डेस्‍काटा जोकि कोलकाता नाइट राइडर्स के दोनों ख़िताबी सीज़न 2012 और 2014 में टीम का हिस्सा रहे थे वह अब बतौर फ़ील्डिंग कोच जेम्स फ़ॉस्टर की जगह लेंगे जिन्हें टीम के सहायक कोच के पद पर पदोन्नत किया गया है।टेन डेस्काटा और फ़ॉस्टर टीम के मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ काम करेंगे, जिन्हें अगस्त महीने में ब्रेंडन मक्कलम के बाद टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।
केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "हम जेम्स फ़ॉस्टर को सहायक कोच के रूप में मिली नई भूमिका से ख़ुश हैं जोकि मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित के साथ-साथ सहायक कोच अभिषेक नायर, गेंदबाज़ी कोच भरत अरुण और सहायक गेंदबाज़ी कोच ओम साल्वी के लिए बेहद मददगार सिद्ध होगी। इसके साथ ही हम टेन डेस्काटा की केकेआर परिवार में वापसी से भी ख़ुश हैं जोकि बतौर फ़ील्डिंग कोच हमारे साथ जुड़ेंगे। टेन डेस्काटा 2011 से लेकर 2014 तक केकेआर का हिस्सा रहे थे जिसमें दो ख़िताबी सीज़न भी शामिल हैं। इसके अलावा वह हालिया वर्षों में केकेआर के सच्चे समर्थक रहे हैं। इन दो नियुक्तियों ने चंद्रकांत पंडित के नेतृत्व वाले सपोर्ट स्टाफ़ को मज़बूती प्रदान की है।"
टेन डेस्काटा ने आईपीएल में कुल 29 मुक़ाबले खेले थे, यह सभी मुक़ाबले उन्होंने 2011 से 2015 तक कोलकाता के लिए खेले थे। उन्होंने अपने जीवन में कुल 382 टी20 मुक़ाबले खेले जिनमें उन्होंने 7596 रन बनाए, वहीं 114 विकेट लेने के साथ-साथ 134 कैच भी लपके। टी20 वर्ल्ड कप के बाद पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह केंट के बैटिंग कोच रहे हैं।