मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

IPL 2024 फ़ाइनल पर बारिश का ख़तरा कम हुआ

फ़ाइनल की पूर्वसंध्या पर तेज़ बारिश हुई जिसके कारण मैच प्रभावित होने की आशंका थी

Shreyas Iyer and Pat Cummins pose with the IPL trophy at the iconic Marina beach, IPL 2024, Chennai, May 25, 2024

रविवार को बारिश की संभावना कम हो गई है  •  BCCI

रविवार की सुबह चेन्‍नई में आसमान थे लेकिन बारिश रह‍ित सुबह रही। यहां पर रविवार को ही कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और सनराइज़र्स हैदराबाद (SRH) के बीच IPL 2024 का फ़ाइनल खेला जाएगा। शनिवार की शाम को भी एक घंटे तक बारिश हुई जिससे KKR का ट्रेनिंग सेशन प्रभावित हुआ। रविवार दोपहर 1 बजे तक एक्‍यूवेदर के मुताबिक बारिश की संभावना 4 प्रतिशत तक पहुंच गई है।
यदि मौसम रविवार को फ़ाइनल पूरा होने में बाधा डालता है, तो एक आरक्षित दिन का प्रावधान है। रिज़र्व डे तभी लागू होगा जब मैच अधिकारी रविवार को ही खेल पूरा नहीं कर पाएंगे। दूसरी पारी में बल्‍लेबाज़ी करने वाली टीम को निर्णायक परिणाम प्राप्त करने के लिए कम से कम पांच ओवरों का सामना करना होगा।
अहमदाबाद में 2023 फ़ाइनल भी रिज़र्व डे में पहुंचा था, जहां चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) ने 15 ओवर में 171 रन का लक्ष्‍य गुजरात टाइटंस के ख़‍िलाफ़ आखिरी गेंद पर हासिल किया था। यह मैच रात के 1.35 बजे समाप्‍त हुआ, जब तारीख़ बदल गई थी।
IPL 2024 फ़ाइनल में पिच और मौसम दो ऐसे मुद्दे रहे हैं जिस पर सभी की नज़र है। शुक्रवार को क्‍वाल‍िफ़ायर 2 में SRH ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को एक काली मिट्टी की पिच पर हराया जहां दूसरी पारी में गेंद अधिक टर्न लेने लगी थी। दोनों टीम ओस की उम्‍मीद कर रही थी, लेकिन उस रात ओस ने कोई भूमिका नहीं निभाई थी।
फ़ाइनल मैच लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाएगा, जिस पर 1 मई को CSK बनाम पंजाब किंग्‍स (PBKS) मैच खेला गया था। स्पिनर हरप्रीत बराड़ और राहुल चाहर उस मैच में पंजाब के मैच विजेता रहे थे, जहां दोनों ने आठ ओवर में मिलकर 33 रन दिए और चार विकेट लिए, जिसकी वजह से CSK 162 रन ही बना सकी। PBKS ने 13 गेंद शेष रहते यह लक्ष्‍य हासिल कर लिया था।