मैच (13)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (3)
CE Cup (3)
T20 Blast (6)
ख़बरें

एंडी फ़्लावर : चिन्नास्वामी में खेलने के लिए RCB को और बेहतर गेंदबाज़ों की ज़रूरत है

हेड कोच ने कहा कि अगले सीज़न गेंदबाज़ी RCB के लिए सबसे अहम पहलू होगी

राजस्थान रॉयल्स (RR) के विरुद्ध एलिमिनेटर मुक़ाबले में मिली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हार के बाद टीम के मुख्य कोच एंडी फ़्लावर ने कहा कि RCB को एक ऐसा टीम बनाने की ज़रूरत है जो अगले सीज़न होम वेन्यू पर बेहतर प्रदर्शन कर सके। इसका मतलब उन्हें मेगा ऑक्शन में और बेहतर गेंदबाज़ों को ख़रीदना होगा जो चिन्नास्वामी की छोटी बाउंड्री को देखते हुए बेहतर गेंदबाज़ी कर सकें।
फ़्लावर ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारी टीम ने पहले चरण में पिछड़ने के बाद बेहतरीन ढंग से वापसी की। जिस तरह से फ़ाफ़ डुप्लेसी और विराट कोहली की अगुवाई में युवा खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया वो प्रशंसनीय है। जहां तक अगले सीज़न के लिए खिलाड़ियों को ख़रीदने की बात है तो इस पर चर्चा करना अभी काफ़ी जल्दबाज़ी होगी। हालांकि चिन्नास्वामी पर हमें चालाक क़िस्म के गेंदबाज़ों की ज़रूरत है क्योंकि वहां पर पेस से काम नहीं चलता। हमें ऐसे गेंदबाज़ों की ज़रूरत होगी जो एक योजना के तहत गेंदबाज़ी कर सकें। और जैसा कि हम सब इस बात के गवाह रहे हैं कि टी20 क्रिकेट एक पावर गेम बन गया है इसलिए हमें पावर हिटर्स की ज़रूरत होगी जो गेम का टेम्पो सेट कर सकें।"
RCB के लिए इस तरह का टेम्पो विल जैक्स ने सेट किया था लेकिन आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों को देखते हुए उन्हें स्वदेश वापस लौटना पड़ गया।
फ़्लावर ने कहा, "इस समय क्रिकेट का कैलेंडर काफ़ी व्यस्त है। अगर मैं भी इंग्लैंड का कोच होता तो निश्चित तौर पर मैं यह चाहता कि जैक्स राष्ट्रीय टीम के साथ मिलकर आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी करें। जैक्स का पूरे टूर्नामेंट के लिए हमारे साथ ना होना दुर्भाग्यपूर्ण ज़रूर था लेकिन कैमरन ग्रीन ने उनकी अनुपस्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया।"

हमने 20 रन कम बनाए : डुप्लेसी

मैच के बाद RCB के कप्तान डुप्लेसी ने अपनी टीम की हार पर कहा, "दूसरी पारी में ओस पड़ने की संभावना को देखते हुए मुझे लगता है कि हमने 20 रन कम बनाए। लेकिन जिस तरह से हमारे खिलाड़ियों ने लड़ाई की वो काफ़ी प्रशंसनीय है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पिच पर गेंद काफ़ी फंस रही थी और ऐसी स्थिति में अगर आप जल्दी विकेट गंवा देते हैं तब 190 के स्कोर तक पहुंचना और भी मुश्किल हो जाता है। टी20 क्रिकेट में पहले 180 का स्कोर अच्छा स्कोर माना जाता था लेकिन इस सीज़न इम्पैक्ट सब का नियम और टीमों का लम्बी बैटिंग लाइन अप के साथ खेलने से पार स्कोर भी अधिक हुआ है। ऐसे में हमें विपक्षी टीम के सामने चुनौती पेश करने के लिए और रन चाहिए थे।