मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

वनडे रैंकिंग में बुमराह बने विश्व के नंबर एक गेंदबाज़

रोहित और शिखर भी रैंकिंग में ऊपर चढ़े

Jasprit Bumrah completed his five-for with the wicket of Brydon Carse, England vs India, 1st ODI, The Oval, London, July 12, 2022

बुमराह ने पहले वनडे में 6 विकेट लिए थे  •  AFP/Getty Images

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले वनडे में 6 विकेट चटकाने वाले भारतीय तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह वनडे रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज़ बन गए हैं। इस प्रदर्शन के बाद बुमराह ने पांच स्थान की चढ़ाई की है और छठे से शीर्ष स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट और शाहीन शाह अफ़रीदी को पछाड़ा जो अब क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।
बुमराह ने नई गेंद के साथ जॉस बटलर, जो रूट, जेसन रॉय और लियम लिविंगस्टन जैसे बल्लेबाज़ों के विकेट लिए थे। इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया था कि वह वर्तमान समय में सभी फ़ॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ हैं।
रोहित शर्मा ने पहले वनडे में नाबाद 76 रन बनाए और वह चौथे स्थान पर हैं। विराट कोहली उनसे एक रेटिंग अंक अधिक तीसरे स्थान पर हैं। बाबर आज़म और इमाम उल हक़ की पाकिस्तानी जोड़ी क्रमशः नंबर एक और नंबर दो पर है। पहले वनडे में नाबाद 31 रन बनाने वाले शिखर धवन अब 12वें स्थान पर हैं।
तीसरे टी20 में शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव टी20 रैंकिंग में 44 स्थान चढ़कर नंबर 5 पर आ गए हैं और वह टी20 में भारत के शीर्ष बल्लेबाज़ हैं। वहीं टी20 सीरीज़ में सिर्फ़ दो मैच खेलकर प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ बने भुवनेश्वर कुमार टी20 के गेंदबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापस आ गए हैं और वह 8वें स्थान पर हैं। वह टॉप 10 में एकमात्र भारतीय गेंदबाज़ हैं। जॉश हेज़लवुड टी20 में शीर्ष गेंदबाज़ बने हुए हैं। वनडे की तरह टी20 में भी बाबर शीर्ष बल्लेबाज़ हैं।