मैच (19)
आईपीएल (3)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (4)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

आईसीसी की ताज़ी रैंकिंग में नौवें पायदान पर पहुंचे बुमराह

शार्दुल ने भी लगाई बड़ी छलांग, बल्लेबाज़ी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम रूट

Jasprit Bumrah knocked over England's openers cheaply, England vs India, 4th Test, The Oval, London, 1st day, September 2, 2021

टेस्ट रैंकिंग में बुमराह 9 वें स्थान पहुंचे  •  Getty Images

भारत के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ताज़ा रैंकिंग में टेस्ट गेंदबाज़ों के शीर्ष दस में अपनी स्थिति मज़बूत कर ली है। द ओवल मैदान पर खेले गए चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बाद बुमराह 10वें से नौवें स्थान पर आ गए हैं।
टेस्ट बल्लेबाज़ों में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा अपनी 127 रन की पारी के कारण पांचवें स्थान पर हैं। वह भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले बल्लेबाज़ हैं, जो छठे स्थान पर काबिज़ विराट कोहली से ऊपर हैं, विराट ने द ओवल टेस्ट में 44 और 50 रनों की पारी खेलीं थीं।
भारत के तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर ने भी बड़ी उछाल लगाई है। उनके तीन विकेटों ने उन्हें गेंदबाज़ों में सात पायदानों के उछाल के साथ 49वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि उनके दो अर्धशतकों ने उन्हें बल्लेबाज़ों में 59 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 79वें स्थान पर पहुंचा दिया है। 82 रन बनाने वाले इंग्लैंड के ओली पोप भी बल्लेबाज़ों में शीर्ष 50 बल्लेबाज़ों की सूची में पहुंच गए हैं।
टेस्ट गेंदबाज़ी की रैंकिंग में आगे की ओर बढ़ने वाले खिलाड़ियों में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स और ओली रॉबिन्सन शामिल हैं। वोक्स ने चौथी पारी में सात विकेट लिए थे, जिसकी मदद से वह तीन स्थान ऊपर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि रॉबिन्सन 36वें से 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
टेस्ट बल्लेबाज़ी में जो रूट अभी भी 903 अंकों के साथ शीर्ष पर काबिज़ हैं और गेंदबाज़ी की बात करें तो 908 अंकों के साथ पैट कमिंस शीर्ष गेंदबाज़ हैं।