मैच (19)
IPL (3)
SA v SL (W) (1)
USA vs CAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

लगातार दूसरा विश्व ख़िताब जीतने के लिए उत्साहित हैं विलियमसन

लेकिन कहा- हमारा ध्यान सिर्फ़ क्रिकेट पर

अभ्यास सत्र के दौरान विलियमसन  •  ICC via Getty

अभ्यास सत्र के दौरान विलियमसन  •  ICC via Getty

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के महज़ पांच महीने के बाद न्यूज़ीलैंड एक और विश्व ख़िताब से महज़ एक कदम दूर है। कप्तान केन विलियमसन इसको लेकर उत्साहित तो हैं, लेकिन इसे अपने सिर पर नहीं चढ़ाना चाहते हैं।
फ़ाइनल मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ़्रेंस में बात करते हुए विलियमसन ने कहा, "अगर ऐसा 'डबल' होता है, तो बढ़िया है। लेकिन हमें अभी इन सब बातों से दूर सिर्फ़ क्रिकेट पर ध्यान देना है। क्रिकेट की बदौलत ही हम इस उपलब्धि को हासिल कर सकते हैं।"
विलियमसन ने पुष्टि की कि चोटिल डेवन कॉन्वे की जगह टीम साइफ़र्ट लेंगे, जिन्होंने इससे पहले इस टूर्नामेंट में सिर्फ़ एक मैच जीता है।
विलियमसन ने कहा, "हमारे पास अनुभवी और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। कॉन्वे को टूर्नामेंट के इस चरण में खोना निराशाजनक है, लेकिन साइफ़र्ट ने भी काफ़ी टी20 क्रिकेट खेला है। उनका अनुभव हमारे काम आएगा।"
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड ने अभ्यास मैच खेला था, जिसमें ज़ैम्पा ने 17 रन देकर दो विकेट लिए थे। ज़ैम्पा इस पूरे विश्व कप के दौरान शानदार फ़ॉर्म में रहे हैं। विलियमसन भी ज़ैम्पा के ख़तरे को समझते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि उनके पास ज़ैम्पा के लिए योजनाए हैं।
उन्होंने कहा, "ज़ैम्पा एक विश्व स्तरीय गेंदबाज़ हैं और दुनिया के तीन विश्व स्तरीय तेज़ गेंदबाज़ उनकी मदद करते हैं। उनकी टीम में बहुत सारे मैच विजेता खिलाड़ी हैं। लेकिन हमारा ध्यान सिर्फ़ हमारे खेल पर है, जो कि सबसे महत्वपूर्ण है।"

देवरायण मुथु ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है