मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में काइल जेमीसन की वापसी

पीठ की चोट के कारण पिछले साल जून से ही ऐक्शन से बाहर था यह तेज़ गेंदबाज़

जेमीसन पीठ की चोट से जूझ रहे थे  •  Getty Images

जेमीसन पीठ की चोट से जूझ रहे थे  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ी हरफ़नमौला काइल जेमीसन की चोट के बाद टेस्ट टीम में वापसी हुई है और उन्हें फ़रवरी में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ होने वाली दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज़ के लिए कीवी दल में चुना गया है। वह पिछले साल जून में इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हुए थे और तब से टीम से बाहर थे। उनकी पीठ में चोट लगी थी।
उन्होंने इस साल जनवरी में घरेलू क्रिकेट में वापसी की और ऑकलैंड के लिए फ़ोर्ड ट्रॉफ़ी और सुपर स्मैश के दो-दो मैच खेले। वह अगले सप्ताह होने वाले अभ्यास मैच का भी हिस्सा होंगे, जहां इंग्लैंड की टीम न्यूज़ीलैंड एकादश से भिड़ेगी।
लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भी पाकिस्तान दौरे पर शानदार प्रदर्शन से 14-सदस्यीय दल में अपना स्थान बरक़रार रखा है। उन्होंने पाकिस्तान दौरे के दो मैचों में 13 विकेट लेने के साथ-साथ एक अर्धशतक भी लगाया था।
ऑफ़ स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल टीम में दूसरे विकल्प हैं, जबकि बाएं हाथ के स्पिनर एजाज़ पटेल और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ग्लेन फ़िलिप्स को टीम से बाहर किया गया है। पाकिस्तान में चोटिल हुए विकेटकीपर टॉम ब्लंडल और तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी के चोट से उबरने की पूरी उम्मीद है और उन्हें भी टीम में जगह मिली है।
पहला टेस्ट 16 से 20 फ़रवरी तक दिन-रात्रि फ़ॉर्मैट में बे ओवल में खेला जाएगा, वहीं दूसरा टेस्ट 24 से 28 फ़रवरी के बीच वेलिंगटन के बेसिन रिज़र्व में होगा। यह नए कप्तान टिम साउदी के लिए पहली घरेलू सीरीज़ होगी। फ़्रैंचाइज़ी क्रिकेट के लिए अपना राष्ट्रीय कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने वाले ट्रेंट बोल्ट इस सीरीज़ में नहीं खेलेंगे।