मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

बाबर: हमारी टीम की गेंदबाज़ी इकाई का आत्मिविश्वास काफ़ी ऊपर है

पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि हमें हमारे मध्य क्रम पर पूरा भरोसा है

विकेटों के बीच दौड़ लगाते बाबर और रिज़वान  •  Getty Images

विकेटों के बीच दौड़ लगाते बाबर और रिज़वान  •  Getty Images

रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच से पहले एक पाकिस्तानी पत्रकार ने बाबर आज़म से कहा कि ज़्यादातर भारतीय यह कह रहे हैं कि पाकिस्तान से मैच जीतने के लिए उन्हें बस बाबर और रिज़वान को जल्दी आउट कर देना है।
जवाब देने से पहले बाबर थोड़ा मुस्कुराए और अपने टीम के मध्य क्रम का पूरा समर्थन किया। बाबर ने कहा, "देखिए, सर यह हम मैच के दिन जान पाएंगे। यह टी20 है। किसी भी दिन आपको कोई भी खिलाड़ी आश्चर्यचकित कर सकता है। यह एक छोटा प्रारूप है, कोई भी खिलाड़ी आपको मैच में विजयी बना सकता है। हमें अपने मध्य क्रम में विश्वास है। उन्होंने हमें पर्याप्त मैच जीत कर दिए हैं।"
शायद बाबर और रिज़वान से पाकिस्तान की बल्लेबाज़ी के बारे में उतना ही सवाल पूछा जाना चाहिए, जितना मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों से पूछा जाता है। उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि जिस शैली के साथ वो दोनों बल्लेबाज़ी करते हैं, उसके कारण उनके मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों के पास आक्रामक क्रिकेट खेलने के अलावा कोई विकल्प नहीं होता। हालांकि यह सवाल उनसे नहीं पूछा गया लेकिन अगर पाकिस्तान पहले बल्लेबाज़ी करती है तो उनके गेंदबाज़ एक ठीक-ठाक स्कोर की भी रक्षा कर सकते हैं।
बाबर ने अपने टीम के गेंदबाज़ी के संदर्भ में कहा, "जिस तरह से हमारे तेज़ गेंदबाज़ प्रदर्शन कर रहे हैं, उससे हमारी टीम के गेंदबाज़ी इकाई का आत्म विश्वास काफ़ी ऊपर है। शाहीन (शाह अफ़रीदी) टीम वापस आ गए हैं। हारिस (रऊफ़) ने अपनी गेंदबाजी में सुधार किया है और (मोहम्मद) वसीम भी टीम में हैं।"
बाबर ने पुष्टि की कि शान मसूद मैच से दो दिन पहले अपने सिर के एक हिस्से में चोट लगने के बाद ठीक हो गए हैं। हालांकि फख़र ज़मान घुटने की समस्या से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और चयन के लिए उपलब्ध होने से पहले उन्हें एक या दो मैच का इंतज़ार करना होगा।
बाबर ने कहा, "शान मसूद ठीक हो गए हैं। उनकी सभी जांच रिपोर्ट अच्छी हैं। वह कल के मैच लिए तैयार हैं। हमने अभी तक पिच नहीं देखी है। हम अपने दिमाग में एक प्लेइंग 11 लेकर चल रहे हैं। हालांकि जब हम विकेट देखेंगे तो हम इसकी पुष्टि करेंगे। फख़र पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है । उन्हें ठीक होने में एक या दो मैच लगेंगे।"

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo के असिसटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।