मैच (24)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
ख़बरें

टी20 ब्लास्ट के दौरान चोटिल होने वाले माइकल ब्रेसवेल विश्व कप से बाहर

उनके दाएं पैर की एड़ी के ऊपर चोट लगी थी और सर्जरी के बाद उन्हें उबरने में कम से कम दो महीना लगेगा

माइकल ब्रेसवेल को न्यूज़ीलैंड वनडे टीम का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया था  •  ICC via Getty Images

माइकल ब्रेसवेल को न्यूज़ीलैंड वनडे टीम का साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया था  •  ICC via Getty Images

न्यूज़ीलैंड के स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल वनडे विश्व कप से बाहर हो गए हैं। टी20 ब्लास्ट के दौरान वूस्टरशायर के लिए बल्लेबाज़ी करते हुए उनके दाईं एड़ी के ऊपर चोट लग गई थी और उन्हें इससे उबरने में कम से कम छह से आठ सप्ताह का समय लग सकता है। इंग्लैंड में ही ब्रेसवेल की सर्ज़री होगी और इसके बाद से उनके उबरने की प्रक्रिया (रिहैब) शुरू होगी। यह रिहैब प्रक्रिया काफ़ी लंबी है, जिसका मतलब है कि वह अक्तूबर-नवंबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से बाहर हो जाएंगे।
ब्रेसवेल को यह चोट यॉर्कशायर के ख़िलाफ़ मैच के दौरान 9 जून को लगी थी। रन लेने के दौरान उनका दाहिना पैर फंस गया था और वह बीच पिच पर ही गिर गए थे। इसके बाद उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा था।
न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, "जब कोई खिलाड़ी किसी विश्व स्तरीय प्रतियोगिता से पहले चोटिल हो जाता है तो आपको उसके लिए बुरा लगता है। वह एक टीम मैन हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद उनके 15 महीने शानदार रहे हैं। उनके पास बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फ़ील्डिंग में जबरदस्त क्षमता है और वह भारत में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हो सकते थे। माइकल (ब्रेसवेल) ख़ुद निराश हैं, लेकिन उन्हें पता है कि चोट खेल का हिस्सा होता है और उनका सारा ध्यान अभी इससे उबरने पर है।"
32 साल के ब्रेसवेल बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में एक उपयोगी खिलाड़ी हैं। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के लिए आठ टेस्ट, 19 वनडे और 16 टी20आई खेला है। उन्हें हाल ही में न्यूज़ीलैंड के साल के सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी का ख़िताब मिला था।