मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

पीसीबी मिकी आर्थर को नियुक्त करने में असफल रहा

आर्थर इंग्लैंड में डर्बीशायर के साथ अनुबंधित हैं और ऐसे में उन्हें मुख्य कोच और सलाहकार, दोनों के रूप में लाना नामुमक़िन था

Mickey Arthur oversees his side's preparation, Birmingham vs Derbyshire, Vitality Blast, Edgbaston, June 19, 2022

पहले पाकिस्‍तान के कोच रह चुके हैं आर्थर  •  Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पाकिस्तान पुरुष टीम के पूर्व मुख्य कोच मिकी आर्थर को पुन: मुख्य कोच अथवा सलाहकार के रूप में नियुक्त करने के प्रयास में असफल रहा है। पीसीबी ने एक बयान के सहारे बताया कि आर्थर के इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में डर्बीशायर के साथ मौजूदा अनुबंध के चलते उन्हें तुरंत मुख्य कोच के रूप में नियुक्त करना कठिन बन रहा था। बयान में ऐसा भी कहा गया है कि सलाहकार की भूमिका को लेकर बातें "दोनों तरफ़ कुछ कारणों की वजह से" स्पष्ट नहीं हो सकीं।

आर्थर 2016 और 2019 के बीच पाकिस्तान के कोच थे और उनके रहते टीम ने 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी भी जीती थी और टी20आई के रैंकिंग के शीर्ष पर भी पहुंचने में सफलता प्राप्त की थी। हालांकि 2019 के 50-ओवर विश्व कप में सेमीफ़ाइनल में नहीं पहुंच पाने के बाद उन्हें पाकिस्तान के मुख्य कोच के पद से हटना पड़ा था।

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने 27 दिसंबर को सबसे पहले रिपोर्ट किया था कि नवनियुक्त पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी, आर्थर को वापस लाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन अब यह साफ़ है कि उन्हें आर्थर के आगे कुछ और उम्मीदवारों को ढूंढना होगा।

फ़रवरी में मौजूदा मुख्य कोच और पूर्व ऑफ़-स्पिनर सक़लैन मुश्ताक़ का अनुबंध ख़त्म हो जाएगा और पीसीबी ने कहा है कि वह "बड़े से बड़े नामों को उम्मीदवारी" में रखते हुए इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएगा।