मैच (16)
आईपीएल (2)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

मुस्तफ़िज़ुर 1 मई तक CSK के लिए रहेंगे उपलब्ध

BCB ने एक दिन के लिए बढ़ाई तेज़ गेंदबाज़ की NOC

CSK के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं मुस्तफ़िज़ुर  •  BCCI

CSK के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं मुस्तफ़िज़ुर  •  BCCI

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने अपने तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान की चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए अनापत्‍त‍ि पत्र (NOC) को एक दिन के लिए बढ़ा दिया है। इसका मतलब है कि अब मुस्तफ़िज़ुर 30 अप्रैल को वापस लौटने की जगह 1 मई को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके बाद वह 3 से 12 मई के बीच जिम्बाब्वे के ख़िलाफ़ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज़ का हिस्सा बनेंगे। 21 मई से फिर वह अमेरिका के ख़िलाफ़ टेक्सस में टी20 सीरीज़ खेलते दिखेंगे।
BCB क्रिकेट ऑपरेशन के उप प्रबंधक शहरयार नफ़ीस ने कहा, "हमने 30 अप्रैल तक मुस्तफ़िज़ुर को IPL में खेलने की छूट दी थी, लेकिन 1 मई को ही CSK का एक मैच है। टीम और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के द्वारा अनुरोध प्राप्त होने के बाद हमने मुस्तफ़िज़ुर की छुट्टी एक दिन के लिए बढ़ा दी है।"
मुस्तफ़िज़ुर ने पांच मैचों में 18.30 की औसत से 10 विकेट चटकाए हैं जिसमें पहली बार IPL में उनके द्वारा एक मैच में लिए गए चार विकेट भी शामिल हैं। 2021 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने के बाद यह उनका IPL का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन हो गया है। आग़ामी टी20 विश्व के वीज़ा संबंधित काम के चलते मुस्तफ़िज़ुर पिछले सप्‍ताह ढाका में थे।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ पिछली टी20 सीरीज़ में केवल दो विकेट लेने के बाद मुस्तफ़िज़ुर को बांग्लादेश की वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था और अब उन्होंने सही समय पर विकेट लेने शुरू किए हैं। टी20आई में मुस्तफ़िज़ुर बांग्लादेश के सबसे सफ़ल गेंदबाज़ हैं तो उनका टी20 विश्व कप के लिए जाना तय है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं @isam84