मैच (10)
AFG v IRE (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
WPL (1)
BPL 2023 (1)
PSL 2024 (1)
Durham in ZIM (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए मुंबई की मेज़बानी करेगा ओमान

मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ओमान ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है

मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ओमान ने अब तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है  •  Peter Della Penna

मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ओमान ने अब तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है  •  Peter Della Penna

आगामी टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए ओमान ने मुंबई टीम की मेज़बानी करने में रुचि दिखाई है। अक्टूबर-नवंबर में ओमान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के साथ टी20 विश्व कप की सह-मेज़बानी कर रहा है।
मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद से ओमान ने अब तक कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। उन्हें अपने दूसरे टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए कैंप्स और इंट्रा-स्क्वॉड मैचों से ही संतोष करना पड़ा है।
पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओमान क्रिकेट (ओसी) ने टी20 विश्व कप से पहले टी20 मुकाबले खेलने के लिए मुंबई को न्योता भेजा था। समझा जा रहा है कि यह प्रस्ताव ओमान के मुख्य विकास अधिकारी दुलीप मेंडिस ने रखा था। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने सोमवार को अपनी वेबसाइट पर इस दौरे की जानकारी देते हुए कहा कि मुंबई की टीम ओमान में तीन टी20 और तीन एकदिवसीय मुक़ाबले खेलेगी।
एमसीए अधिकारियों का कहना है कि टीम 19 अगस्त को ओमान पहुंचेगी और तीन सितंबर को वापस लौटेगी। शम्स मुलानी की अगुवाई में इस दौरे के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है।
ओमान ने साल 2016 में भारत में खेले गए टी20 विश्व कप के पिछले संस्करण में आयरलैंड को हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की थी। इस बार उन्हें टूर्नामेंट के क्वालीफ़ाइंग चरण के ग्रुप बी में बांग्लादेश, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। यह चरण ओमान की राजधानी मस्कट में खेला जाएगा। प्रतियोगिता के सुपर 12 दौर में आगे बढ़ने के लिए उन्हें अपने ग्रुप की शीर्ष दो टीमों में जगह बनानी होगी।

शशांक किशोर ESPNcricinfo के सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।