मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Women's QUAD (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टी20 से मिली टिकट आय को पीएम बाढ़ राहत कोष में दान करेगा पीसीबी

अध्यक्ष रमीज़ राजा चाहते हैं कि लोग टिकट ख़रीदकर भारी संख्या में यह मैच देखने आए

कुछ अनुमानों के अनुसार, बाढ़ से 80 हज़ार करोड़ रुपये (10 बिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक की क्षति हुई है  •  Asif Hassan/AFP via Getty Images

कुछ अनुमानों के अनुसार, बाढ़ से 80 हज़ार करोड़ रुपये (10 बिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक की क्षति हुई है  •  Asif Hassan/AFP via Getty Images

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) 20 सितंबर को कराची में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में टिकटों की बिक्री से मिली सारी धन राशि को बाढ़ राहत प्रयासों के लिए दान करेगा। पाकिस्तान इस भयवाहक स्थिति से निपटने का प्रयास कर रहा है जिससे देश भर में अब तक 1000 लोगों की मौत हो चुकी है।
तीन दशकों से अधिक समय में देश में सबसे अधिक वर्षा के कारण यह बाढ़ आई थी, जिसे जलवायु परिवर्तन मंत्री शेरी रहमान ने "जलवायु तबाही" कहा था। देश में सवा तीन करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और कुछ अनुमानों के अनुसार, बाढ़ से 80 हज़ार करोड़ रुपये (10 बिलियन अमेरिकी डॉलर) से अधिक की क्षति हुई है।
पीसीबी अध्यक्ष रमीज़ राजा ने एक बयान में कहा, "चूंकि क्रिकेट हमारे गौरवान्वित राष्ट्र को एकजुट करता है, हम पीड़ितों और बाढ़ राहत और बचाव कार्यों में शामिल सभी लोगों के साथ मज़बूती से खड़े हैं। एक ज़िम्मेदार और देखभाल करने वाले संगठन के रूप में, पीसीबी हमेशा कठिन, चुनौतीपूर्ण और परीक्षण समय में अपने प्रशंसकों और जनता के साथ खड़ा रहा है। इस संबंध में, हमने अगले महीने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टी 20 से मिली टिकट आय को प्रधान मंत्री बाढ़ राहत कोष में दान करने का फ़ैसला किया है।"
उन्होंने आगे कहा, "मैं सभी दर्शकों को पहले टी20 के लिए टिकट ख़रीदकर भारी संख्या में मैदान पर आने का प्रोत्साहन देता हूं ताकि हम एक क्रिकेट परिवार के रूप में फंड में पर्याप्त राशि दान कर सकें और आपदा से प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखा सकें।"
पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने रविवार को दुबई में भारत के ख़िलाफ़ एशिया कप के अपने पहले मैच के दौरान बाढ़ प्रभावित लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए हाथ पर काली पट्टी बांधी थी।
रमीज़ ने कहा, "हमने प्रभावित क्षेत्रों में भोजन, दवाओं और अन्य वस्तुओं से भरे ट्रक भेजे हैं और हम अपने देश और बचाव अभियान टीमों को हर तरह से समर्थन देना जारी रखेंगे। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पाकिस्तान के लोगों के साथ हैं।"
एशिया कप के बाद पाकिस्तान घर पर सात मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए इंग्लैंड की मेज़बानी करेगा। 17 सालों में इंग्लैंड टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। सीरीज़ के पहले चार मैच कराची में जबकि अंतिम तीन लाहौर में खेले जाएंगे। यहां से दोनों टीमें टी20 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएंगी। विश्व कप के बाद तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड टीम पाकिस्तान लौटेगी। टेस्ट मैच रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेले जाएंगे।