मैच (16)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

कोरोना के चलते पाकिस्तान सीरीज़ से बाहर हुए ऐश्टन एगार

वह बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित होने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं

Ashton Agar bowled very nicely on his return to the side, West Indies vs Australia, 3rd ODI, Barbados, July 26, 2021

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए एगार  •  AFP

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ से पहले कोरोना ने ऑस्ट्रेलियाई ख़ेमे की चिंता बढ़ा दी है। टीम के स्पिन गेंदबाज़ ऐश्टन एगार को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। जिस वजह से वह लाहौर में खेली जाने वाली तीन मैचों की पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। एगार बीते 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित होने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार सुबह एगार की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने की पुष्टि की। एगार से पहले जॉश इंग्लिस को कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था। इन दोनों के अलावा टीम के फ़िज़ियो ब्रेंडन विल्सन भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हालांकि टीम के बाक़ी सभी सहयोगी स्टाफ़ और खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना के कारण सीरीज़ से बाहर होने वाले एगार श्रीलंका के विरुद्ध घर पर खेली गई टी20 सीरीज़ में टीम का हिस्सा थे। एगार ने तीन मैचों में 15.66 की औसत से तीन विकेट चटकाए थे। पिछले वर्ष वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ जुलाई में आख़िरी बार उन्होंने वनडे मुक़ाबला खेला था।
ऑस्ट्रेलिया टीम को वनडे सीरीज़ में मिचेल मार्श की कमी भी खलेगी। मार्श सोमवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे। वहीं स्टीव स्मिथ भी कोहनी में तक़लीफ़ के चलते वनडे सीरीज़ से बाहर चुके हैं।
सीरीज़ के पहले मैच में मेहमान टीम दो स्पिनर के साथ मैदान पर उतरने पर विचार कर रही थी। लिहाज़ा मिचेल स्वेप्सन, ऐडम ज़ैम्पा के साथ अपना पहला वनडे मुक़ाबला खेल सकते हैं। क्वींसलैंड के मैट रेनशॉ बल्लेबाज़ी में विकल्प के तौर पर सोमवार को लाहौर के लिए रवाना तो हो गए, लेकिन उन्हें भी पहले तीन दिन आइसोलेशन में रहना होगा।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के एसोसिएट ए़डिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।