मैच (6)
बांग्लादेश v न्यूज़ीलैंड (1)
ENG v IRE (1)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
Malaysia Tri (1)
सीपीएल 2023 (1)
गल्फ़ टी20आई (1)
ख़बरें

रॉयल लंदन कप : पुजारा का तूफ़ानी शतक, क्रुणाल ने किया कमाल

इंग्लैंड के घरेलू सीज़न में पुजारा का शानदार फ़ॉर्म जारी

वॉरिकशायर के विरुद्ध चेतेश्वर पुजारा ने एक तूफ़ानी शतक जड़ा  •  Getty Images

वॉरिकशायर के विरुद्ध चेतेश्वर पुजारा ने एक तूफ़ानी शतक जड़ा  •  Getty Images

इंग्लैंड के घरेलू सीज़न में ससेक्स की ओर से खेल रहे चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से रन रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। काउंटी चैंपियनशिप में तीन दोहरे शतक लगाने वाले पुजारा ने अब रॉयल लंदन वनडे प्रतियोगिता में तेज़-तर्रार शतक जड़ दिया।
शुक्रवार को वॉरिकशायर के विरुद्ध एजबेस्टन में खेले गए मुक़ाबले में 311 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुजारा ने यह कारनामा किया। चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरे ससेक्स के कप्तान पुजारा ने धीमी शुरुआत की और पहली 29 गेंदों पर केवल 25 रन बनाए।
इसके बाद सेट हो चुके पुजारा ने अपने हाथ खोले और तेज़ गति से रन बटोरना शुरू किया। लगभग 100 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर एक नया रूप हमें दिखाया। लियम नॉरवेल पर जमकर बरसते हुए पुजारा ने एक ओवर में 22 रन बनाए। ऐसा करते हुए उन्होंने 50 से 100 तक का सफ़र केवल 22 गेंदों पर पूरा किया।
दूसरे छोर पर लगातार अंतराल पर विकेट गिरने के बावजूद पुजारा के शतक ने ससेक्स को मैच में बनाए रखा। अंतिम दो ओवरों में 20 रनों की आवश्यकता थी जब पुजारा एक यॉर्कर गेंद पर बोल्ड हो गए। पवेलियन लौटने से पहले उन्होंने 79 गेंदों का सामना किया और सात चौकों को दो छक्कों की मदद से 107 रन बनाए।
पुजारा के जाने के बाद ससेक्स के बल्लेबाज़ लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए। अंतिम गेंद पर छह रनों की ज़रूरत थी लेकिन केवल एक रन बन पाया और वॉरिकशायर को चार रनों से जीत मिली।
वहीं विपक्षी टीम वॉरिकशायर का प्रतिनिधित्व कर रहे एक भारतीय खिलाड़ी का दिन मिला-जुला रहा। ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या बल्ले के साथ तो कुछ नहीं कर पाए और शून्य के स्कोर पर आउट हुए। हालांकि गेंद के साथ उन्होंने अपना जलवा बिखेरा और तीन शिकार किए।
सबसे पहले उन्होंने टॉम क्लार्क को रॉब येट्स के हाथों कैच आउट करवाते हुए 77 रनों की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद उन्होंने शतक की ओर अग्रसर अली ऑर को डीप स्क्वेयर लेग पर कैच करवाया। डेलरे रॉलिंग्स ने गेंद को स्लॉग स्वीप करते हुए डीप स्क्वेयर लेग के हाथों में पहुंचाकर क्रुणाल को मैच की तीसरी सफलता दिलाई।
इस जीत के साथ वॉरिकशायर की टीम रॉयल लंदन कप के ग्रुप ए में चौथे स्थान पर जा पहुंची हैं। वहीं ससेक्स नौ टीमों की अंक तालिका में छठे स्थान पर है।