मैच (16)
BAN v SL (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
Sheffield Shield (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ से भी शाकिब बाहर

टी20 विश्वकप के दौरान बांग्लादेश का यह दिग्गज ऑलराउंडर हुआ था चोटिल

टी20 विश्वकप में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ शाकिब अल हसन हुए थे चोटिल  •  AFP/Getty Images

टी20 विश्वकप में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ शाकिब अल हसन हुए थे चोटिल  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अब पाकिस्तान के ख़िलाफ़ घरेलू टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से भी बाहर हो गए हैं। ऐसी संभावना जताई गई है कि 19 नवंबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की इस टी20 शृंखला से पहले शाकिब अपनी हैमस्ट्रिंग इंजरी से नहीं उबर पाएंगे।
34 वर्षीय इस ऑलराउंडर का टी20 विश्वकप अभियान भी पहले ही समाप्त हो गया था, जब वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में उन्हें ग्रेड-1 की हैम्स्ट्रिंग इंजरी हो गई थी और इसकी वजह से वह आगे के मुक़ाबले में बांग्लादेश की टीम से बाहर हो गए थे।
हालांकि ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के बाद होने वाली दो मैचों की टेस्ट शृंखला में वह टीम के साथ जुड़ जाएंगे।
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य फ़िज़ियो देबाशीष चौधरी ने कहा है, "शाक़िब को ठीक होने में कम से कम तीन हफ़्ते का समय लगेगा, हो सकता है वह पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ तक मैदान में वापसी कर लेंगे।"
साथ ही साथ चौधरी ने विकेटकीपर बल्लेबाज़ नुरुल हसन की चोट के बारे में बताया कि वह अब पहले से ठीक हैं और टी20 सीरीज़ तक वह फ़िट हो जाएंगे। यानी पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीन मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए वह उपलब्ध रहेंगे। नुरुल को भी टी20 विश्वकप में ही पेट में चोट आई थी और बांग्लादेश के लिए आख़िरी तीन मैचों में वह टीम का हिस्सा नहीं थे।
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीनों ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में क्रमश: 19, 20 और 21 नवंबर को खेले जाएंगे।
टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के बाद दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 26 नवंबर से चट्टोग्राम में खेला जाएगा जबकि मीरपुर में 4 दिसंबर से दूसरा और आख़िरी टेस्ट आयोजित होगा।
टी20 विश्वकप में बांग्लादेश ने क्वालीफ़ाइंग दौर में तीन में से दो मुक़ाबले जीतते हुए सुपर-12 में जगह बनाई थी, लेकिन सुपर-12 में उन्हें सभी के सभी पांचों मैच में हार का सामना करना पड़ा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है। @imsyedhussain