मैच (26)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (7)
Vitality Blast (13)
CE Cup (5)
ख़बरें

पुदुचेरी के गेंदबाज़ी कोच बने शॉन टेट

वह अपनी उपलब्धता के आधार पर टीम के साथ जुड़ेंगे

Shaun Tait interacts with players at Payyade Sports Club Kandivali, Mumbai, October 19, 2020

टेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लेवल-टू प्रमाणित कोच हैं  •  Hindustan Times via Getty Images

पिछले महीने अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के साथ पांच महीनों का करार करने वाले शॉन टेट को भारतीय घरेलू सीज़न के लिए पुदुचेरी टीम का गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया गया है। टेट के लिए अफ़ग़ानिस्तान टीम प्राथमिकता है और वह उपलब्ध होने पर ही पुदुचेरी टीम के साथ जुडेंगे। एसीबी ने भी टेट को अपनी पुरुष टीम के गेंदबाज़ी कोच की ज़िम्मेदारी दी है।
टेट ने शनिवार को ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया कि वह पूरे 2021-22 सीज़न के लिए पुदुचेरी टीम के साथ रहेंगे बशर्ते वह अफ़ग़ानिस्तान टीम के साथ अपनी प्रतिबद्धताओं से उपलब्ध हो। पुदुचेरी ने दिशांत याग्निक को पहले ही अपना मुख्य कोच नियुक्त कर चुकी है जो पहले राजस्थान रॉयल्स के फ़ील्डिंग कोच रह चुके हैं। ख़ास बात यह है कि टेट और याग्निक दोनों रॉयल्स के लिए आईपीएल भी खेल चुके हैं।
क्रिकेट असोसिएशन ऑफ़ पुदुचेरी (सीएपी) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, "टेट ने इस महीने के अंत में पुदुचेरी टीम के साथ जुड़ने की इच्छा व्यक्त की है। हालांकि, अगर उन्हें अफ़ग़ानिस्तान टीम से बुलावा आता है तो वह उनके साथ जुड़ेंगे और अपनी ज़िम्मेदारियां पूरी करने के बाद भारत आएंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि उम्मीद है कि टेट सीएपी अकादमी में पुदुचेरी के तेज़ गेंदबाज़ों का मार्गदर्शन करेंगे।
टेट क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लेवल-टू प्रमाणित कोच हैं और बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स और अबू धाबी टी10 लीग में बांग्ला टाइगर्स के साथ गेंदबाज़ी कोच के रूप में काम कर चुके हैं।
इस साल भारत में पुरुष क्रिकेट के घरेलू सीज़न का आग़ाज़ 4 नवंबर को सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के साथ होगा। वनडे में विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी की शुरुआत 8 दिसंबर से होगी और रणजी ट्रॉफ़ी अगले साल 13 जनवरी से खेली जाएगी। सभी टूर्नामेंटों में न्यूट्रल वेन्यू का उपयोग किया जाएगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।