मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

क्रुणाल पंड्या के बाद अब युज़वेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम भी कोराना पॉज़िटिव

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को मिली श्रीलंका से सीधे इंग्लैंड जाने की मंज़ूरी

युज़वेंद्र चहल, के गौतम और क्रुणाल पंड्या को श्रीलंका में क्वांरटीन किया गया  •  AFP/Getty Images

युज़वेंद्र चहल, के गौतम और क्रुणाल पंड्या को श्रीलंका में क्वांरटीन किया गया  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा रहे युज़वेंद्र चहल और कृष्णप्पा गौतम कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों खिलाड़ी 27 जुलाई को कोरोना से संक्रमित हुए क्रुणाल पंड्या के करीबी संपर्क के रूप में पहचाने गए आठ सदस्यों की सूची में शामिल थे।
चहल और गौतम को क्रुणाल के साथ फिलहाल कोलंबो में ही रहना होगा, जबकि अन्य छह खिलाड़ियों में से चार खिलाड़ी - क्रुणाल के भाई हार्दिक, मनीष पांडे, दीपक चाहर और इशान किशन बाकी दल के साथ शुक्रवार को वापस भारत लौटेंगे।
यह समझा जा रहा है कि पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी, जो क्रुणाल के आठ करीबी संपर्कों की सूची में थी, अन्य लोगों के साथ भारत के लिए रवाना नहीं होगी। वह दोनों कोलंबो में रुकेंगे और भारतीय टेस्ट टीम के साथ जुड़ने के लिए जल्द ही इंग्लैंड जाएंगे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि चहल और गौमत शुक्रवार को कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। गुरुवार को क्रुणाल के करीबी संपर्कों के रूप पहचाने गए सभी खिलाड़ियों की कोविड-19 रिपोर्ट निगेटिव आई थी।
जबकि 27 जुलाई को रैपिड एंटीजन और आरटी-पीसीआर टेस्ट में पॉज़िटिव पाए जाने के तुरंत बाद क्रुणाल को एक आइसोलेशन सुविधा में ले जाया गया था, शेष आठ खिलाड़ी टीम होटल में ठहरे थे, लेकिन बाकी सदस्यों से अलग होकर।
क्रुणाल को कम से कम एक हफ़्ते के लिए कोलंबो में क्वारंटीन में रहना होगा और अनिवार्य परिक्षणों के बाद ही वह भारत आ पाएंगे। अब यह प्रक्रिया चहल और गौतम पर भी लागू होंगी।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर है। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।