मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
ख़बरें

स्मिथ: गाबा की पिच 'ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज़्यादा कठिन' है

अब सबकी नज़र मेलबर्न की पिच पर होगी जो पिछले साल की तुलना में आसान हो सकती है

AAP
21-Dec-2022
Steven Smith drives through cover-point, Australia v South Africa, 1st Test, Brisbane, 1st day, December 17, 2022

स्मिथ चाहते हैं कि बॉक्सिंग डे टेस्ट की पिच बल्लेबाज़ों के लिए आसान हो।  •  Cricket Australia via Getty Images

स्टीव स्मिथ ने गाबा की पिच को ऑस्ट्रेलिया में सबसे कठिन पिच कहा है। साथ ही वह उम्मीद कर रहे हैं कि एमसीजी में परिस्थितियां बल्लेबाज़ी के लिए अधिक अनुकूल होंगी।
ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में दो दिन के अंदर 34 विकेट गिरे थे और साउथ अफ़्रीका को हार का सामना करना पड़ा था। यह ऑस्ट्रेलिया में पिछले 91 सालों के टेस्ट इतिहास में सबसे कम समय में ख़त्म होने वाला टेस्ट मैच था।
मैच रेफ़री रिची रिचर्डसन ने गाबा की पिच को "औसत से नीचे" की रेटिंग देते हुए कहा था कि उस पिच पर "बल्ले और गेंद के बीच एक समान प्रतियोगिता नहीं थी।"
भले ही ऑस्ट्रेलिया छह विकेट की जीत के साथ सीरीज़ में 1-0 से आगे हो गया हो लेकिन स्मिथ चाहते हैं कि बॉक्सिंग डे टेस्ट की पिच बल्लेबाज़ों के लिए आसान हो।
मुझे लगता है कि कुछ ऐसे मौके़ थे जब गेंद ने कुछ ऐसा किया जो चौंकाने वाला था। इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना काफ़ी ज़्यादा कठिन था। यह पिच असुरक्षित थी या नहीं, इसके बारे में शायद मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन निश्चित रूप से यहां बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं था।
स्टीव स्मिथ
उन्होंने बुधवार को मेलबर्न में कहा, "एक बल्लेबाज़ के तौर पर मैं चाहूंगा पिच पर थोड़ी कम मूवमेंट हो। मैं एक ऐसा संतुलन चाहता हूं, जिससे बल्ले और गेंद के बीच बढ़िया प्रतिस्पर्धा हो। मेरे लिए ऑस्ट्रेलिया में खेले गए सभी पिचों में से गाबा शायद सबसे कठिन विकेट था।"
साउथ अफ़्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने अपने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पिच को खतरनाक करार दिया था। साथ ही आखिरी सत्र के दौरान उन्होंने अंपायरों से पिच के बारे में पूछा भी था। स्मिथ ने स्वीकार किया कि मैच के दौरान कुछ ऐसे क्षण थे जब कुछ गेंदों ने उन्हें हैरान कर दिया था।
स्मिथ ने कहा, "मुझे लगता है कि कुछ ऐसे मौके़ थे जब गेंद ने कुछ ऐसा किया जो चौंकाने वाला था। इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना काफ़ी ज़्यादा कठिन था। यह पिच असुरक्षित थी या नहीं, इसके बारे में शायद मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन निश्चित रूप से यहां बल्लेबाज़ी करना आसान नहीं था।"