मैच (13)
IPL (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में सीज़न की अपनी पहली पारी में शतक जड़ा

डरहम के विरुद्ध सैंकड़े में कप्तानी का दबाव नज़र नहीं आया

ससेक्स के लिए पुजारा का यह छठा शतक है

ससेक्स के लिए पुजारा का यह छठा शतक है

कुछ चीज़ें परिस्थितियों के बदलने के बावजूद नहीं बदलती हैं। डरहम ने अपनी अति आक्रामक शैली का परिचय देते हुए सीज़न के ओपनिंग डे पर किसी भी अन्य टीम के मुक़ाबले सबसे अधिक रन बना लिए। दूसरी तरफ़ ससेक्स ने चेतेश्वर पुजारा पर भरोसा जताया और उन्होंने बतौर कप्तान अपने पहले ही मैच में शतक जड़ दिया। यह काउंटी क्रिकेट में पुजारा का छठा शतक है।
ससेक्स के लिए सबसे सकारात्मक पहलू यह रहा कि कप्तानी पुजारा के ऊपर बोझ नज़र नहीं आई। पुजारा आम तौर पर प्रदर्शित करने वाले खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन गेंद को सीधे बल्ले से खेलने की उनका कला देखते ही बन रही थी।
पुजारा डिजिटल वर्ल्ड में एनलॉग क्रिकेटर हैं। वह भारत के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने आईपीएल के ऊपर काउंटी क्रिकेट को अधिक तरजीह दी। कुछ वर्षों पहले पुजारा चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे। हालांकि उन्हें खेलने का अवसर नहीं मिला। पुजारा ने अंतिम बार 2014 में यह टूर्नामेंट खेला था और ससेक्स के लिए खेलते हुए यह उनका चौथा काउंटी सीज़न है।
बैज़बॉल के इस दौर में एनलॉग क्रिकेट अपनी सार्थकता कैसे सुनिश्चित कर सकता है? हालांकि यदि अब पुजारा की तरह तकनीकी तौर पर सक्षम हैं और अपनी प्रक्रिया को लेकर आश्वस्त हैं तो यह एकदम ठीक है। उन्होंने ज़रूरत के हिसाब से अपने गियर बदलने में कोई संकोच नहीं किया, परिस्थिति के हिसाब से उन्होंने गेंदें छोड़ी तो मौक़ा मिलते ही गेंदों पर प्रहार भी किया। 70.55 का स्ट्राइक रेट उनकी बल्लेबाज़ी के बारे में बहुत बयां कर रहा है।
टी ब्रेक से पहले की अंतिम गेंद पर उन्होंने अपर कट से ज़रिए छक्का जड़ा और ब्रेक से लौटने के बाद उन्होंने 88 के निजी स्कोर से उन्होंने ब्राइडन कार्स की चार गेंदों पर तीन चौके जड़े जिसकी बदौलत वह 133 गेंदों पर अपने शतक पर पहुंच गए।
पुजारा ने कहा, "यह पारी टीम के लिए बेहद ज़रूरी थी। हम इस मुक़ाबले में अधिक पीछे नहीं हैं। अगर हम कल अच्छी गेंदबाज़ी करते हैं तो मैच पर अपनी पकड़ बना सकते हैं।पहले मैच की पहली ही पारी में विपक्षी टीम ने 160 के स्कोर पर महज़ एक विकेट ही खोया था। वहीं बल्लेबाज़ी में भी हमने चार विकेट खो दिए थे। लेकिन जिस तरह से हमने वापसी की वह लाजवाब है। हम अब गेम में वापस आ गए हैं और यह इसी तरह का एटीट्यूड है जिसकी हमें दरकार है।"

ऐलन गार्डनर ESPNcricinfo के डिप्टी ए़डिटर हैं।