मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

क्रिस वोक्स का अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ खेलना संदिग्ध

विश्व कप से रीस टॉपली के बाहर होने के बाद वोक्स की चोट इंग्लैंड के लिए एक और झटका है

क्रिस वोक्स क्वाड स्टिफ़नेस से जूझ रहे हैं  •  Getty Images

क्रिस वोक्स क्वाड स्टिफ़नेस से जूझ रहे हैं  •  Getty Images

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ क्रिस वोक्स का अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 विश्व कप के पहले मैच में खेलने पर संदेह है। वह क्वाड स्टिफ़नेस से जूझ रहे हैं।
शानदार लय में चल रहे रीस टॉप्ली का इसी हफ़्ते पूरे टूर्नामेंट से बाहर होने से इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा था। उनके बाहर होने के बाद माना जा रहा था कि वोक्स शनिवार को पर्थ के तेज़-तर्रार ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले मुक़ाबले में गेंदबाज़ी की शुरुआत करेंगे।
वोक्स के पास फ़िट होने के लिए काफ़ी कम समय है और शुक्रवार दोपहर को मैदान पर उनका फ़िटनेस टेस्ट के रूप में भी देखा गया। इंग्लैंड के मेडिकल टीम की पैनी नज़र के बीच वोक्स ने तेज़ वर्कआउट किए, जिसमें कई तेज़ दौड़ शामिल थे, जबकि कुछ ही मीटर दूर रीस टॉपली की जगह टीम आए में आए टिमाल मिल्स अपना रनअप ठीक कर रहे थे।
इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा, "वह [वोक्स] ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिस पर आप जोख़िम लेना चाहेंगे। लेकिन मुझे लगता है कि वह अच्छा महसूस कर रहा है। वह आज प्रशिक्षण में पूरा हिस्सा लेगा और उम्मीद है कि सबकुछ अच्छा रहेगा। निश्चित रूप से वह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।"
वोक्स विशेष रूप से पावरप्ले के दौरान इंग्लैंड के आक्रमण के प्रमुख हथियार हैं। उन्होंने कैनबरा में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 के दौरान याद दिलाया कि वह नई गेंद के साथ इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ हो सकते हैं। वोक्स ने उस मैच में तीन विकेट लिए जिसमें पारी की पहली दो गेंदों पर ऐरन फ़िंच और मिचेल मार्श के विकेट शामिल हैं।

ट्रिस्टन लैवलेट, पर्थ की एक पत्रकार हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।