मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

चोटिल ज़मान टी20 विश्व कप की टीम से बाहर

तेज़ गेंदबाज़ शाहीन शाह अफ़रीदी की हुई वापसी

फ़ख़र ज़मान को रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है  •  Getty Images

फ़ख़र ज़मान को रिज़र्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है  •  Getty Images

घुटने की चोट के कारण फ़ख़र ज़मान को 2022 टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान की टीम से बाहर होना पड़ा है, जबकि शान मसूद को टीम में जगह दी गई है। फिलहाल ज़मान को रिज़र्व में खिलाड़ी के रूप में नामित किया गया है।
पाकिस्तान की टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। लगभग उन्हीं खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है जो एशिया कप की भी टीम में थे। उस्मान क़ादिर ने एशिया कप में सिर्फ़ एक मैच खेला था, इसके बावजूद उन्होंने टीम में अपना स्थान बनाए रखा है।
शाहीन शाह अफ़रीदी को मुख्य टीम में रखा गया है। इससे पहले वे एशिया कप में अपने घुटने की चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। एशिया कप से पहले यह उम्मीद जताई गई थी कि वह टी20 विश्व कप से पहले ठीक हो जाएंगे। गेंदबाज़ी क्रम की बात करें तो मोहम्मद हसनैन ने शाहनवाज़ दहानी की जगह ले ली है जो अब मुख्य दल का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि वह रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किए गए हैं।
टीम पहले न्यूज़ीलैंड जाएगी, जहां वे 7 से 14 अक्तूबर तक क्राइस्टचर्च में न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के ख़िलाफ़ एक त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला खेलेंगे। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ आगामी सात मैचों की टी20 श्रृंखला में पाकिस्तान ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। जिसमें शाहीन और ज़मान दोनों अनुपस्थित हैं।
पाकिस्तान 23 अक्तूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत के ख़िलाफ़ अपना पहला विश्व कप मैच खेलेगा। वे ग्रुप चरण में न्यूज़ीलैंड, अफ़ग़ानिस्तान और दो क्वालीफ़ायर टीमों के साथ भी मैच खेलेगा। इसमें शीर्ष दो पक्ष सेमीफ़ाइनल के लिए क्वालीफ़ाई करेंगे।
टीम: बाबर आज़म (कप्तान), शादाब ख़ान, आसिफ़ अली, हैदर अली, हारिस रफ़, इफ़्तिख़ार अहमद, खु़शदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफ़रीदी, शान मसूद, उस्मान क़ादिर
रिज़र्व: फ़ख़र ज़मान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज़ दहानी
इंग्लैंड सीरीज़ टीम: बाबर आज़म (कप्तान), शादाब ख़ान, आसिफ़ अली, मोहम्मद हसनैन, हैदर अली, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), हारिस रउफ़, मोहम्मद वसीम जूनियर, अमीर ज़माल, इफ़्तिख़ार अहमद, नसीम शाह, मोहम्मद हारिस खु़शदिल शाह, शाहनवाज़ दहानी, शान मसूद, उस्मान क़ादिर, अबरार अहमद

उमर फारूख ESPNcricinfo के पाकिस्तान संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।