मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (4)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से बाहर हुए हज़रतउल्लाह ज़ज़ई

उनकी जगह पर गुलबदीन नईब को अफ़ग़ानिस्तान के दल में शामिल किया गया

Hazratullah Zazai struck two early boundaries as Afghanistan started strongly, Sri Lanka vs Afghanistan, Men's T20 Asia Cup, Sharjah, September 3, 2022

ज़ज़ई के पेट के मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई है  •  AFP/Getty Images

अफ़ग़ानिस्तान के सलामी बल्लेबाज़ हज़रतुल्लाह ज़ज़ई टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनके पेट के मांसपेशियों में खिंचाव है। ज़ज़ई की जगह पर अफ़ग़ानिस्तान की टीम में गुलबदीन नईब को शामिल किया गया है।
नईब पिछले साल भी टी20 विश्व कप में अफ़ग़ानिस्तान की टीम का हिस्सा थे। इस बार वह रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किए गए थे।
ज़ज़ई ने इस टूर्नामेंट में बस एक ही पारी खेली है और सिर्फ़ सात रन बनाए हैं। 24 वर्षीय ज़ज़ई, अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज़ी क्रम अहम हिस्सा थे।
हालांकि इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले गए मैच में अफ़ग़ानिस्तान सिर्फ़ 112 के स्कोर पर ढेर हो गया था। इसके बाद बारिश के कारण न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ उनका दूसरा मैच रद्द हो गया था। अब उनका अगला मैच मंगलवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।
ज़ज़ई के बाहर होने के बाद उस्मान घनी अफ़ग़ानिस्तान के टीम के तरफ़ से सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा डरविश रसूली को भी प्लेइंग XI का हिस्सा बनाया जा सकता है। हालांकि उनके पास अभी तक सिर्फ़ चार टी20 अंतर्राष्ट्रीय का अनुभव है।
इसके अलावा उनके पास एक विकल्प यह भी है कि नईब को प्लेइंग XI का हिस्सा बना कर इब्राहिम ज़दरान से ओपन करवाया जाए।
अफ़ग़ानिस्तान को अगर सेमीफ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद को बरक़रार रखना चाहता है तो उन्हें श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दोनों से जीतना होगा। हालांकि इसके बाद भी उनके अंतिम 4 में पहुंचने की उम्मीद थोड़ी कम ही होगी क्योंकि अंक तालिका में बढ़िया अंको के साथ न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड शीर्ष पर हैं।