मैच (17)
MLC (3)
ZIM v IND (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (7)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

T20 World Cup 2024 : बांग्लादेश के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच से पहले USA पहुंचे विराट कोहली

कोहली के बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेलने या ना खेलने को लेकर पुष्टि नहीं हो पाई है

Virat Kohli has his eye on the (foot)ball ahead of his T20I return, India vs Afghanistan, 2nd T20I, Indore, January 14, 2024

भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच 5 जून को खेलना है  •  BCCI

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ शनिवार को होने वाले भारत के अभ्यास मैच से पहले विराट कोहली संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) पहुंच गए। भारतीय दल के प्रमुख बल्लेबाज़ कोहली अपनी टीम के अन्य साथियों के USA पहुंचने के पांच दिन बाद टी20 विश्व कप 2024 के सह मेज़बान देश पहुंचे हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि कोहली बांग्लादेश के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेलेंगे या नहीं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कोहली के USA पहुंचने की पुष्टि करते हुए कहा, "कोहली टीम होटल पहुंच चुके हैं। लंबी यात्रा के बाद वह अभी आराम कर रहे हैं।"
कोहली 16 घंटे की यात्रा करते हुए पहुंचे हैं, ऐसे में उनका बांग्लादेश के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेलना इस पर निर्भर करेगा कि वह मैच से पहले कैसा महसूस कर रहे हैं।
कोहली ने IPL 2024 में 15 पारियों में 741 रन बनाए थे। ऐसे में उन्हें अधिक मैच अभ्यास की ज़रूरत नहीं है। हालांकि 5 जून को आयरलैंड के ख़िलाफ़ होने वाले पहले मुक़ाबले से पहले उन्हें तीन नेट अभ्यास सत्र भी मिलेंगे।
शुक्रवार सुबह में भारतीय टीम का वैकल्पिक अभ्यास सत्र हुआ था। इस दौरान शिवम दुबे, रिंकू सिंह और मोहम्मद सिराज पसीना बहाते नज़र आए।
कोहली को पिछले वर्ष साउथ अफ़्रीका टेस्ट सीरीज़ से पहले भी ब्रेक दिया गया था। जबकि वह इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पूरी घरेलू टेस्ट श्रृंखला ही नहीं खेले थे। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ घरेलू श्रृंखला के दौरान कोहली दूसरी बार पिता बने थे। इस बार भी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय दल का पहला जत्था 25 मई जबकि दूसरा जत्था 28 मई को USA के लिए रवाना हुआ।
कोहली ने भारतीय टीम के अब तक तीन नेट सत्र मिस की हैं। हालांकि भारतीय टीम प्रबंधन भी इस बात से भली भांति परिचित है कि इससे कोहली के अभ्यास पर अधिक प्रभाव नहीं पड़ेगा।