मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

आईपीएल का ख़राब फ़ॉर्म चिंता का विषय नहीं : पूरन

वेस्टइंडीज़ के उपकप्तान ने कहा- हमने दो विश्व कप पावर हिटिंग से जीते हैं और यह सिलसिला चालू रहेगा

Nicholas Pooran goes over cover, West Indies vs Australia, 2nd ODI, Barbados, July 24, 2021

पूरन का मानना है कि वह ज़ल्द ही इससे उबर जाएंगे  •  AFP

वेस्टइंडीज़ के उपकप्तान निकोलस पूरन ने माना है कि आईपीएल के दौरान वह अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा सके, लेकिन वह इसको लेकर अधिक चिंतित भी नहीं हैं।
उन्होंने कहा, "आईपीएल अब मेरे लिए ख़त्म हो चुका है। अब मुझे अपने आप को फिर से फ़ोकस करना है, ताकि वेस्टइंडीज़ के लिए विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन कर सकूं। पिछले कुछ सप्ताह मेरे लिए अच्छे नहीं गए। मैं परिणाम के पीछे अधिक भाग रहा था और प्रक्रिया को दरकिनार कर दिया। मैंने इसका मूल्य भी चुकाया। इसलिए मैं उन चीज़ों को भूलाकर फिर से नेट में कड़ी मेहनत करना चाहता हूं।"
पूरन ने इस साल आईपीएल में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए सिर्फ़ 7.72 की औसत से 85 रन बनाए थे। जबकि 2020 में उनका फ़ॉर्म शानदार रहा था और तब उन्होंने 35.30 की औसत और 169.71 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे।
उन्होंने कहा कि आईपीएल से पहले वेस्टइंडीज़ के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैचों और फिर गयाना के लिए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा था, इसलिए आईपीएल को एक बुरा सपना मानकर आगे बढ़ना चाहिए।
उन्होंने कहा, "मेरा क्रिकेट आत्मविश्वास पर टिका हुआ है। आईपीएल के पहले चरण के दौरान मैंने छह-सात मैचों में 20 से कुछ अधिक रन (छह पारियों में 28 रन) बनाए थे। लेकिन इसके बाद मैंने वेस्टइंडीज़ के लिए तीन सीरीज़ खेला, उसमें अच्छा किया। सीपीएल में भी मेरा प्रदर्शन सही रहा। इसलिए कुछ मैचों के आधार पर कुछ नहीं कहा जा सकता। मैं अपने 'प्रोसेस' पर विश्वास करता हूं और मेरा आत्मविश्वास बहुत ऊंचा है। मेरे दिमाग़ में कोई संदेह नहीं है और मैं अपने गेमप्लान को सही ढंग से अमली-जामा पहनाने को तैयार हूं।"
पूरन ने कहा कि वेस्टइंडीज़ की टीम 'स्मार्ट क्रिकेट' खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। "हम स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दे रहे हैं। हालांकि हमारा मुख्य फ़ोकस अभी भी पावर हिटिंग है क्योंकि उसी की बदौलत हमने पिछला दो टी20 विश्व कप जीता है।"

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट ए़डिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है