मैच (6)
एशिया कप (4)
त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ख़बरें

शारजाह वॉरियर्स के लिए खेलेंगे मोईन अली

14 सदस्यीय दल में अफ़ग़ानिस्तान और इंग्लैंड के कुल 10 खिलाड़ी

Moeen Ali dismissed both of India's openers, England vs India, 1st T20I, Southampton, July 7, 2022

शारजाह वॉरियर्स ने मोईन अली को अपने साथ जोड़ा है  •  Getty Images

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय टी20 लीग (आईएलटी20) के पहले संस्करण के लिए शारजाह वॉरियर्स ने मोईन अली, डाविड मलान, एविन लुइस, क्रिस वोक्स और मोहम्मद नबी को अपने साथ जोड़ा है।
इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन को चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों के स्वामित्व वाली जोहैनेसबर्ग सुपर किंग्स ने साउथ अफ़्रीका टी20 लीग के लिए अपनी टीम में शामिल किया हैं। यह दोनों लीग अगले साल जनवरी-फ़रवरी में लगभग एक ही साथ खेली जाएंगी। इसके अलावा मोईन के इंग्लैंड वनडे टीम में होने की भी उम्मीद है जिसे आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफ़टीपी) के अनुसार अगले साल जनवरी-फ़रवरी में साउथ अफ़्रीका में तीन वनडे मैच खेलने है।
वॉरियर्स की 14 सदस्यीय टीम में नूर अहमद, रहमानउल्लाह गुरबाज़, नवीन उल हक़, टॉम कोहलर-कैडमोर, क्रिस बेंजामिन, डैनी ब्रिग्स, मार्क डेयाल, बिलाल ख़ान और जेजे स्मिट को भी चुना गया है। बिलाल और स्मिट टीम को दो अनिवार्य एसोसिएट देशों के खिलाड़ी हैं।
भारत में स्थित एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी, कैपरी ग्लोबल के स्वामित्व वाली यह फ़्रैंचाइज़ी आने वाले दिनों में यूएई के चार खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करेगी। उम्मीद की जा रही है कि लीग प्रत्येक मैच में नौ विदेशी खिलाड़ियों को एकादश में शामिल करने की अनुमति देगी।
ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (दिसंबर-जनवरी) और बांग्लादेश प्रीमियर लीग (जनवरी-फ़रवरी) भी इसी दौरान खेली जाती है। इसके चलते कई टॉप खिलाड़ियों की मांग बढ़ गई है।
इससे पहले दुबई कैपिटल्स, गल्फ़ जायंट्स, अबू धाबी नाइट राइडर्स और माय एमिरेट्स अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर चुकी है।
शारजाह वॉरियर्स दल (अब तक) : मोईन अली, डाविड मलान, एविन लुइस, मोहम्मद नबी, क्रिस वोक्स, नूर अहमद, रहमानउल्लाह गुरबाज़, नवीन उल हक़, टॉम कोहलर-कैडमोर, क्रिस बेंजामिन, डैनी ब्रिग्स, मार्क डेयाल, बिलाल ख़ान, जेजे स्मिट