मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

चंद्रपॉल को वेस्टइंडीज़ की अंडर-19 टीम का बल्लेबाज़ी सलाहकार बनाया गया

अंडर-19 विश्व कप की तैयारियों के मद्देनज़र कैंप में खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे कौशल

Shivnarine Chanderpaul made 77, Jamaica v Guyana, Regional 4 Day Tournament 2014-15, 3rd day, Kingston, February 8, 2015

वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट खेलने वाले प्‍लेयर हैं चंद्रपॉल

जनवरी-फ़रवरी 2022 में वेस्टइंडीज़ में होने अंडर-19 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज़ के पूर्व बल्लेबाज़ शिवनारायण चंद्रपॉल को वेस्टइंडीज़ अंडर-19 टीम का बल्लेबाज़ी सलाहकार नियुक्त किया गया है। इस टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए एंटिगा में जल्द ही एक बड़ा कैंप लगने वाला है।
चंद्रपॉल वेस्टइंडीज़ के लिए सबसे ज़्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में वेस्टंइडीज़ के लिए 51 के औसत से 11,867 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 268 वनडे और 22 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले भी खेले हैं। वह प्रमुख कोच फ्लॉयड रीफ़र, असिस्टेंट कोच रोहन नर्स और गेंदबाज़ी कोच कर्टली एंम्ब्रोस के साथ जुड़ेंगे। यह कैंप 15 से 28 नवंबर के बीच एंटिगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड पर लगेगा।
क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट जिम्मी ऐडम्स ने कहा, "चंद्रपॉल के पास क्रिकेट का अच्छा ज्ञान है और उनका कोचिंग स्टाफ से जुड़ना वाकई अच्छा होगा। हमारे पास पहले से ही सर कर्टली एंम्ब्रोस हैं, जो कैंप में अगस्त में ही जुड़ गए थे।"
चयनकर्ताओं ने अगस्त में हुए ट्रायल मैचों के बाद कैंप के लिए 28 खिलाड़ियों को चुना है। इस टीम में दो नए खिलाड़ी हैं, जिनमें दायें हाथ के तेज़ गेंदबाज़ और जेडन लिकॉक और दायें हाथ के बल्लेबाज़ और दायें हाथ के कलाई के स्पिनर केविन विकहम हैं।
इस दो सप्ताह के कैंप में अभ्यास मैचों के साथ ही खिलाड़ियों का कौशल परखा जाएगा और शारीरिक सुधार किया जाएगा। इस कैंप से खिलाड़ियों के पास घर में होने वाली सीरीज़ और विश्व कप के लिए टीम में जगह बनाने का मौक़ा होगा।