मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

लीजेंड्स लीग में कप्तानी करेंगे सहवाग और गंभीर

इस लीग ने 53 पूर्व खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा

मैदान पर दोबारा वापसी को तैयार वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर  •  Associated Press

मैदान पर दोबारा वापसी को तैयार वीरेन्द्र सहवाग और गौतम गंभीर  •  Associated Press

पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में दो नई फ़्रैंचाइज़ियों का कप्तान नियुक्त किया गया है। गुजरात लायंस की कमान सहवाग संभालेंगे और इंडिया कैपिटल्स के कप्तान गंभीर होंगे।
एलएलसी का नए संस्करण में चार टीमों के बीच 16 मुक़ाबले खेले जाएंगे। 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में शुरू हो रही इस लीग के मैच लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में खेले जाएंगे।
अपनी नियुक्ति पर सहवाग ने कहा, "मैं क्रिकेट के मैदान पर अपनी वापसी को लेकर उत्साहित हूं। मैंने हमेशा निडर होकर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और मैं यहां पर उसी अंदाज़ से खेलूंगा। हम काफ़ी उत्साहित हैं और अपनी टीम बनाने के लिए ड्राफ़्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।"
एक समय पर दिल्ली और भारतीय टीम में सहवाग के सलामी जोड़ीदार रहे गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा कहा है कि क्रिकेट एक टीम का खेल है और कप्तान अपनी टीम जितना ही अच्छा होता है। जब मैं इंडिया कैपिटल्स टीम का नेतृत्व करूंगा, मैं एक ऐसी टीम के लिए जाऊंगा जो मैदान पर उत्साह के साथ जीतने में विश्वास करेगी।"
एलएलसी ने घोषणा की थी कि पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली 16 सितंबर को ओएन मॉर्गन की वर्ल्ड जायंट्स टीम के विरुद्ध एक प्रदर्शनी मैच में इंडिया महाराजास की कप्तानी करेंगे
इस लीग ने मुथैया मुरलीधरन, मिस्बाह उल हक़, जॉन्टी रोड्स, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, रॉस टेलर और डेल स्टेन समेत कुल 53 पूर्व खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा है।
लायंस और कैपिटल्स की टीम का चुना जाना अभी बाक़ी है। हालांकि महाराजास और जायंट्स की टीम कुछ इस प्रकार है :
इंडिया महाराजास : सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ़, यूसुफ़ पठान, सुब्रमण्यम बद्रीनाथ, इरफ़ान पठान, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंथ, हरभजन सिंह, नमन ओझा (विकेटकीपर), अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जाडेजा, आर पी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रीतिंदर सिंह सोढ़ी
वर्ल्ड जायंट्स : ओएन मॉर्गन (कप्तान), लेंडल सिमंस, हर्षेल गिब्स, जाक कैलिस, सनथ जयसूर्या, मैट प्रायर (विकेटकीपर), नेथन मक्कलम, जॉन्टी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिलटन मसाकादज़ा, मशरफ़े मुर्तज़ा, असग़र अफ़ग़ान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रायन, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर)

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।