मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
ख़बरें

भारत के विरुद्ध वेस्टइंडीज़ वनडे टीम में जेसन होल्डर की वापसी

पूर्व कप्तान होल्डर को बांग्लादेश के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए विश्राम दिया गया था

Jason Holder looks on during a nets session in Barbados, West Indies vs England, 2nd Test, Barbados, March 15, 2022

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ मिस करने के बाद जेसन होल्डर की वापसी  •  Getty Images

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ निराशाजनक वनडे सीरीज़ हार में विश्राम लेने के बाद वेस्टइंडीज़ ने भारत के विरुद्ध 22 जुलाई से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के लिए अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर को दल में शामिल किया है।
बांग्लादेश के ख़िलाफ़ सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था और उस सीरीज़ में निराशाजनक गेंदबाज़ी के चलते एंडरसन फ़िलीप और रोमरियो शेफ़र्ड को अगले सीरीज़ के लिए टीम से बाहर रखा गया है। फ़िलीप ने बांग्लादेश के विरुद्ध एक ही मैच खेला था जबकि शेफ़र्ड तीनों मुक़ाबलों में वेस्टइंडीज़ एकादश का हिस्सा थे।
मुख्य चयनकर्ता डेस्मंड हेंस ने कहा, "हम सबको पता है कि जेसन दुनिया के श्रेष्ठ ऑलराउंडर हैं और ऐसे में उनका टीम के साथ जुड़ना बहुत अच्छी बात है। विश्राम के बाद वह नई ऊर्जा के साथ मैदान पर उतरेंगे और टीम की मदद करने के लिए उत्साहित होंगे। बांग्लादेश के ख़िलाफ़ गयाना में हमारे टीम को काफ़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन हमें विश्वास है ट्रिनीडैड के परिस्थितियों में हमारा प्रदर्शन बेहतर होगा।"
वेस्टइंडीज़ का 2022 में वनडे फ़ॉर्म दयनीय रहा है। टीम ने 15 मैचों में केवल चार जीते हैं और उसमें से तीन मैच नीदरलैंड्स के विरुद्ध थे और एक आयरलैंड के ख़िलाफ़। वेस्टइंडीज़ ने अपने पिछले छह वनडे मैच हारे हैं।
वहीं भारत इस सीरीज़ में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ विश्वासवर्धक 2-1 की सीरीज़ जीत के बाद उतरेगा। हालांकि उस दल से रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और तीसरे वनडे मैच के शतकवीर ऋषभ पंत इस सीरीज़ में नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम की कमान इस सीरीज़ में शिखर धवन के हाथों में होगी।