परिणाम
तीसरा मैच (N), पुणे, May 26, 2022, टी20 चैलेंज

ट्रेलब्लेज़र्स की 16 रन से जीत

प्लेयर ऑफ़ द मैच
66 (44)
jemimah-rodrigues
प्रीव्यू

स्मृति या दीप्ति: कौन खेलेगा हरमनप्रीत के साथ फ़ाइनल?

महिला टी20 चैलेंज के अंतिम लीग मुक़ाबले में ट्रेलब्लेज़र्स का सामना सुपरनोवास से

Salma Khatun celebrates a wicket, Supernovas vs Trailblazers, Women's T20 Challenge, Pune, May 23, 2022

अगर ट्रेलब्लेज़र्स पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 160 रन बनाता है तो उसे कम से कम 32 रन से मैच जीतना होगा  •  BCCI

कौन खेल रहा है?
महिला टी20 चैलेंज के अंतिम लीग मैच में दीप्ति शर्मा की वेलॉसिटी का मुक़ाबला स्मृति मांधना की ट्रेलब्लेज़र्स से होगा। यह मुक़ाबला गुरुवार शाम 7.30 बजे से महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम, पुणे में खेला जाएगा।
क्या है दांव पर?
ट्रेलब्लेज़र्स को अपने पहले मुक़ाबले में सुपरनोवास के हाथों 49 रन की हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए इस मैच में ट्रेलब्लेज़र्स को ना सिर्फ़ जीत बल्कि एक बड़ी जीत की ज़रुरत है। वहीं अगर वेलॉसिटी यह मैच जीतता है तो वह बिना किसी किंतु-परंतु के सुपरनोवास के साथ सीधे फ़ाइनल में पहुंच जाएगा। आपको बता दें कि बेहतर नेट रन नेट के आधार पर हरमनप्रीत कौर की सुपरनोवास पहले ही फ़ाइनल में जगह बना चुका है। यह उनका लगातार तीसरा फ़ाइनल है।
नेट रन रेट का क्या मामला है?
अगर ट्रेलब्लेज़र्स पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 160 रन बनाता है तो उसे फ़ाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 32 रन से जीत की ज़रुरत होगी और अगर वे 160 रन का पीछा कर रहे हैं तो उन्हें 16.1 ओवर में यह लक्ष्य पाना होगा। वेलॉसिटी का नेट रन रेट 0.736 है।
हेड टू हेड
दोनों टीमें एक दूसरे के ख़िलाफ़ दो बार भिड़ी हैं और परिणाम 1-1 का रहा है। जहां 2019 में मिताली राज की वेलॉसिटी ने ट्रेलब्लेज़र्स को तीन विकेट से हराया था, वहीं 2020 में ट्रेलब्लेज़र्स ने वेलॉसिटी को नौ विकेट से मात दी थी।
दल
ट्रेलब्लेज़र्स: स्मृति मांधना (कप्तान), पूनम यादव (उप-कप्तान), अरुंधति रेड्डी, हेली मैथ्यूज़*, जेमिमाह रॉड्रिग्स, प्रियंका प्रियदर्शिनी, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह, ऋचा घोष, एस मेघना, सैक़ा इशाक़, सलमा ख़ातून*, शर्मिन अख़्तर*, सोफ़िया डंकली*, सुजाता मलिक, श्रद्धा पोखरकर।
वेलॉसिटी: दीप्ति शर्मा (कप्तान), स्नेह राणा (उप-कप्तान), शेफ़ाली वर्मा, अयाबोंगा खाका, किरण नवगिरे, केट क्रॉस, कीर्ति जेम्स, लॉरा वुलफ़ार्ट, माया सोनावणे, नटकाम चंथाम, राधा यादव, आरती केदार, शिवाली शिंदे, सिमरन बहादुर, यास्तिका भाटिया, प्रणवी चंद्रा
नोट *: विदेशी खिलाड़ी

ऑन्नेशा घोष फ़्रीलांस खेल पत्रकार हैं

Customize Your Page
Language
English
Hindi
AskESPNcricinfo Logo

Instant answers to T20 questions

वेलॉसिटी पारी
<1 / 3>
टी20 चैलेंज
टीमMWLअंकNRR
SNO21120.912
VEL2112-0.022
TBL2112-0.825