मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

पाकिस्तान नहीं किसी तटस्थ मैदान में होंगे भारत के एशिया कप के मैच

श्रीलंका, यूएई, ओमान या इंग्लैंड हो सकते हैं एशिया कप के सह-मेज़बान

इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच संभावित हैं  •  Getty Images/ICC

इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच संभावित हैं  •  Getty Images/ICC

2023 का एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाएगा, वहीं भारत के मैच कहीं विदेशी मैदान पर खेले जा सकते हैं। ये विदेशी मैदान श्रीलंका, यूएई ओमान या इंग्लैंड के हो सकते हैं, जहां पर भारत के कम से कम पांच मैच होंगे। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि बीसीसीआई और पीसीबी दोनों इस समाधान पर पहुंचे हैं। यह टूर्नामेंट पाकिस्तान की मेज़बानी में सितंबर में खेला जाना है।
छह देशों के वनडे एशिया कप टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को एक क्वालिफ़ायर के साथ समान ग्रुप में रखा गया है, वहीं दूसरे ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान हैं। 13 दिन में फ़ाइनल सहित कुल 13 मैच खेले जाने हैं। 2022 के एशिया कप की तरह दोनों ग्रुप की शीर्ष दो टीमें सुपर चार में प्रवेश करेंगी और फिर सुपर चार की शीर्ष दो टीमें फ़ाइनल में खेलेंगी। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच अधिकतम तीन मैच हो सकते हैं।
यह फ़ैसला एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की पिछले सप्ताह दुबई में हुई बैठक में हुआ, जिसमें ब्रॉडकास्टर से भी मंज़ूरी ली गई। पीसीबी से इस बैठक में उनके चैयरमैन नजम सेठी और बीसीसीआई से सचिव जय शाह और अरुण धूमल उपस्थित रहें।
पाकिस्तान ने इस बैठक में कहा कि अगर उनसे पूरी तरह से एशिया कप की मेज़बानी छीन ली जाएगी तो वे टूर्नामेंट का बहिष्कार करेंगे। इसके बाद टूर्नामेंट को दो देशों में कराने का फ़ैसला लिया गया, जहां भारत के मैच अब पाकिस्तान से बाहर होंगे।