मैच (17)
T20 वर्ल्ड कप (5)
CE Cup (3)
SL vs WI [W] (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ आबिद अली की हुई एंजियोप्लास्टी

सीने में दर्द के बाद पता चला कि उन्हें हृदय की समस्या है

Abid Ali retired hurt on 61 after complaining of shoulder pain, Khyber Pakhtunkhwa vs Central Punjab, Quiad-e-Azam Trophy, December 21, 2021, Karachi

सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद आबिद को अस्पताल ले जाया गया  •  PCB

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ आबिद अली की बुधवार को एंजियोप्लास्टी हुई है। कराची में घरेलू चार-दिवसीय प्रतियोगिता में सेंट्रल पंजाब के लिए खेल रहे 34 वर्षीय बल्लेबाज़ आबिद को सीने में दर्द की शिकायत के बाद मंगलवार को अस्पताल लाया गया था। आबिद की दूसरी एंजियोप्लास्टी गुरुवार को की जाएगी।
अस्पताल की ओर से बुधवार की सुबह जारी मैसेज में आबिद ने कहा कि वह अब अच्छा महसूस कर रहे हैं और प्रशंसक उनके जल्द सेहतमंद होने की दुआएं करें।
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने मंगलवार को बयान जारी करते हुए कहा था कि उन्हें तुंरत एक विशेषज्ञ अस्पताल ले जाया गया "जहां पता चला कि वह एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम (एसीएस) से ग्रसित है। वह सलाहकार कार्डियोलॉजिस्ट की देखरेख में है जो आगे के इलाज के संबंध में पीसीबी की मेडिकल टीम के संपर्क में रहेंगे। वह फ़िलहाल स्थिर है।"
दिल में अचानक रक्त प्रवाह कम होने पर होने वाली कई स्थितियों को अक्सर एसीएस कहा जाता है।
बांग्लादेश दौरे पर टेस्ट सीरीज़ में 263 रन बनाकर आबिद "प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़" रहे थे। पाकिस्तान वापस लौटने के बाद वह अपनी घरेलू टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। कराची में चल रहे मैच के आख़िरी दिन अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्हें कंधे और सीने के पास दर्द उठा जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
2019 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के बाद से आबिद ने टेस्ट मैचों में अपने देश के लिए सर्वाधिक रन बनाए हैं। घरेलू क्रिकेट में 12 साल संघर्ष करने के बाद 31 वर्ष की आयु में उन्हें अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौक़ा मिला। इस मौक़े को भुनाते हुए वह टेस्ट और वनडे डेब्यू पर शतक जड़ने वाले इकलौते खिलाड़ी बन गए।