मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

ज़िम्बाब्वे और न्यूज़ीलैंड सीरीज़ के लिए कमिंस को विश्राम, ज़ैम्पा की वनडे टीम में वापसी

मार्कस स्टॉयनिस और शॉन ऐबट भी चोट से लौटेंगे; ट्रैविस हेड को मिलेगा पितृत्व अवकाश

Pat Cummins struck at regular intervals, Sri Lanka vs Australia, 2nd ODI, Pallekele, June 16, 2022

टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को इन सीरीज़ से विश्राम दिया गया है  •  AFP

अगस्त और सितंबर में ऑस्ट्रेलिया में ज़िम्बाब्वे और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को विश्राम दिया जाएगा और लेग स्पिनर ऐडम ज़ैम्पा पितृत्व अवकाश के बाद टीम में लौटेंगे। ऑस्ट्रेलिया का मुक़ाबला ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ तीन वनडे मैचों में 28 अगस्त, 31 अगस्त और 3 सितंबर को टाउंज़विल में होगा। इसके बाद केर्न्स में 6, 8 और 11 सितंबर को उनकी भिड़ंत न्यूज़ीलैंड से तीन वनडे मैचों में होगी।
ज़ैम्पा ने अपनी पहली संतान के जन्म के लिए श्रीलंका दौरे में हिस्सा नहीं लिया था। वहीं ऐश्टन एगार श्रीलंका में साइड स्ट्रेन के चलते आख़िर के चार वनडे से टीम से बाहर रहने के बाद दल में वापसी करेंगे। कमिंस ने श्रीलंका में टी20 सीरीज़ में विश्राम करने के बाद पांच में से चार वनडे खेले थे। चयनकर्ताओं की सोच यही है कि एक व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम में उन्हें ताज़ा रखने के लिए विश्राम मिले। इन दो सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेज़बानी करेगा और फिर वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ घर पर पांच टेस्ट खेलेगा। उसके बाद अगले साल भारत में चार टेस्ट मैचों का एक चुनौतीपूर्ण दौरा भी होगा।
इन दो सीरीज़ के दौरान ट्रैविस हेड भी अपनी पहली संतान के आगमन की उम्मीद में विश्राम करेंगे। कोलंबो में टी20 सीरीज़ से पहले उंगली पर चोट खाने के बाद शॉन ऐबट भी सफ़ेद गेंद टीम में वापसी करेंगे।
मार्कस स्टॉयनिस भी साइड स्ट्रेन से उबरने के बाद टीम में वापसी करेंगे। चयन समिति ने दोनों सीरीज़ के लिए केवल 14 खिलाड़ियों को दल में शामिल किया है और इसका मतलब होगा श्रीलंका के मुख्य दल में से मिचेल स्वेप्सन, मैथ्यू कुनमन, जॉश इंग्लिस और जाय रिचर्डसन के लिए जगह नहीं बनेगी।
गेंदबाज़ी कोच डैनियल वेटोरी दोनों सीरीज़ के लिए नामौजूद होंगे। उनका क़रार द हंड्रेड में बर्मिंघम फ़ीनिक्स के साथ है और वह उस दौरान उस प्रतियोगिता में व्यस्त होंगे। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल, ज़ैम्पा, स्टॉयनिस और ऐबट जैसे खिलाड़ी पहले वनडे से पहले द हंड्रेड में अपनी टीम को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ जुड़ जाएंगे।
ज़िम्बाब्वे और न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलियाई दल : ऐरन फ़िंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, ऐलेक्स कैरी, मिचेल मार्श, मार्कस स्टॉयनिस, कैमरन ग्रीन, ऐश्टन एगार, ऐडम ज़ैम्पा, शॉन ऐबट, जॉश हेज़लवुड, मिचेल स्टार्क

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo के असिस्टेंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख देबायन सेन ने किया है।