मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

आवेश की जगह टीम में शामिल हो सकते हैं दीपक चाहर

बुखार के चलते सुपर 4 चरण के दो मैचों से बाहर रहे थे आवेश

Avesh Khan celebrates Fakhar Zaman's wicket with his team-mates, India vs Pakistan, Asia Cup, Dubai, August 28, 2022

पिछले कुछ मैचों में ख़राब फ़ॉर्म से जूझ रहे थे आवेश  •  AFP/Getty Images

एशिया कप में आवेश ख़ान की भागीदारी अब संदेह में है क्योंकि वह अभी तक अपनी बीमारी से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। पिछले हफ़्ते से वह इससे जूझ रहे हैं। अगर आवेश टीम से बाहर हो जाते हैं तो दीपक चाहर को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।
फ़िलहाल आवेश दुबई में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ़ की निगरानी में हैं। उन्हें बुख़ार की शिक़ायत के बाद रविवार को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सुपर 4 मैच से बाहर कर दिया गया था, लेकिन भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने उम्मीद जताई थी कि वह टूर्नामेंट के बाद के मैचों के लिए उपलब्ध रह सकते हैं।
इस बीच चाहर दुबई में पिछले दस दिनों में भारत के नेट सत्र में नियमित रूप से अभ्यास कर रहे हैं। श्रीलंका के ख़िलाफ़ भारत का मैच शुरू होने से पहले मंगलवार को वह मुख्य पिच के आस-पास काफ़ी गेंदबाज़ी कर रहे थे। गेंदबाज़ी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने उनके नेट सत्र पर पैनी नज़र रखी हुई थी।
फ़रवरी में लगी चोट के लंबे रिहैब के बाद चाहर ख़ुद धीरे-धीरे प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। रिहैब के दौरान उनकी पीठ में चोट भी लग गई थी और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा था, जहां वह चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने पिछले महीने ज़िम्बाब्वे के वनडे दौरे के लिए छह महीने के अंतराल के बाद क्रिकेट में वापसी की। चाहर ने वहां तीन में से दो मैच खेले, जहां उन्होंने पांच विकेट लिए।
आवेश ने एशिया कप में भारत के दोनों ग्रुप-स्टेज मैचों में भाग लिया था, लेकिन वह महंगे साबित हुए थे। उन्होंने दो मैचों में छह ओवरों में 72 रन दिए। अवेश ने अब तक 13 टी20 मैचों में भाग लिया है जिसमें उन्होंने 9.10 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं।

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर राजन राज ने किया है।