मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए विंस और बिलिंग्स की इंग्लैंड टीम में वापसी

जेसन रॉय को भी मिली जगह

बिलिंग्स और विंस दोनों ने ही जुलाई 2021 के बाद से कोई वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है  •  ICC via Getty

बिलिंग्स और विंस दोनों ने ही जुलाई 2021 के बाद से कोई वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है  •  ICC via Getty

जेम्स विंस और सैम बिलिंग्स की इंग्लैंड की वनडे टीम में वापसी हुई है। यह दोनों ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ में इंग्लैंड दल का हिस्सा होंगे जोकि टी20 विश्व कप के तुरंत बाद ही खेली जानी है।
जैसा कि ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने पहले ही कहा था कि जेसन रॉय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। रॉय को हाल ही में टी20 टीम से अपनी जगह गंवानी पड़ी और इंग्लैंड के केंद्रीय अनुबंध से भी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।
वहीं ऑली स्टोन भी विंस और रॉय के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे। क्रिस जॉर्डन विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलिया में ही बने रहेंगे। दूसरी तरफ़ अब एक टी20 विशेषज्ञ के रूप में पहचाने जाने वाले ऐलेक्स हेल्स को वनडे टीम में जगह नहीं दी गई है।
विंस और बिलिंग्स दोनों ने ही पिछले वर्ष जुलाई से लेकर अब तक कोई अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है लेकिन जब भी मौक़ा मिला है उन्होंने वनडे मुक़ाबलों में ख़ुद को साबित किया है। विंस की पिछली पारी में आए उनके पहले शतक की बदौलत इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के ख़िलाफ़ क्लीन स्वीप कर पाई थी जबकि बिलिंग्स थोड़े बदक़िस्मत रहे थे। उन्होंने 2020 से खेली गई अब तक आठ पारियों में 56 की औसत से रन बनाए लेकिन इसके बावजूद उन्हें इंग्लैंड टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा।
इंग्लैंड टीम : जेम्स विंस, सैम बिलिंग्स, सैम करन, डाविड मलान, मोईन अली, क्रिस जॉर्डन, जेसन रॉय, आदिल रशीद, ऑली स्टोन, फ़िल सॉल्ट, लियम डॉसन, डेविड विली, जॉस बटलर (कप्तान), क्रिस वोक्स, ल्यूक वुड

मैट रोलर ESPNcricinfo के असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।