मैच (15)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
T20WC Warm-up (3)
CE Cup (3)
ख़बरें

साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट से जॉश हेज़लवुड बाहर

क्वाड स्ट्रेन से उबरने के बाद पैट कमिंस की वापसी की उम्मीद

Josh Hazlewood and Pat Cummins plot West Indies' downfall, Australia vs West Indies, 1st Test, Perth, 3rd day, December 2, 2022

जॉश हेज़लवुड बाहर हुए लेकिन पैट कमिंस साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेल सकते हैं  •  Getty Images

जॉश हेज़लवुडसाइड स्ट्रेन के कारण साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्हें यह चोट पिछले हफ़्ते लगी थी। वही दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस गाबा में वापसी करने की राह पर हैं।
ब्रिसबेन में शनिवार से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए चयनकर्ताओं ने 14 सदस्यीय दल की घोषणा की है। अनकैप्ड लांस मॉरिस को दल में बरक़रार रखा गया है, जिन्हें एडिलेड में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट के लिए दल में बुलाया गया था।
ऐसा लग रहा है कि कमिंस के आने से माइकल नीसर को बाहर जाना होगा। स्कॉट बोलंडने एडिलेड में शनिवार को ट्रिपल विकेट मेडेन निकाला था, इसलिए उनका जगह बनना तय है। हालांकि क्वींसलैंड के लिए खेलने वाले नीसर का गाबा में 19.46 की ओसत से 77 विकेट के साथ एक उत्कृष्ट प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड है।
एडिलेड में तीसरे और चौथे दिन के खेल से पहले कमिंस ने आउटफ़ील्ड पर गेंदबाज़ी की और फिर मंगलवार को नेट्स में अच्छे पैनापन से छह ओवर फेंके। उन्हें गुरुवार को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य प्रशिक्षण सत्र के माध्यम से वापसी करनी होगी, लेकिन चीज़ें सब कुछ उनकी वापसी की ओर इशारा कर रही हैं।
राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा, "पैट में लगातार सुधार हो रहा है। शनिवार को उसने स्वतंत्रता के साथ गेंदबाज़ी की और इस मैच में खेलने की संभावना है, हालांकि जॉश को और समय की ज़रूरत होगी।"
हेज़लवुड ने पर्थ टेस्ट के आख़िरी दिन के बाद दर्द की सूचना दी थी और एडिलेड टेस्ट से पहले गेंदबाज़ी करने में असमर्थ थे। उन्हें पिछले सीज़न भी ऐशेज़ के पहले मैच में साइड स्ट्रेन हुआ था और फिर वह पूरी सीरीज़ से बाहर हो गए थे। इस बार उम्मीद यही है कि उन्हें मेलबर्न या सिडनी में खेलने का मौक़ा मिलेगा पर सीरीज़ के दौरान टर्नअराउंड काफ़ी मुश्किल है। वह एडिलेड से जल्दी ही अपने घर सिडनी चले गए थे, लेकिन अपने रिहैब को जारी रखने के लिए ब्रिस्बेन में टेस्ट दल के साथ फिर से जुड़ेंगे।

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo में डिप्टी एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।