मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ से बाहर हुई हेंस

हालांकि सलामी बल्लेबाज़ बेथ मूनी के फ़िट होने की संभावना है

Injured Rachael Haynes has a chat with her team-mates on the morning of the second ODI, Australia Women vs India Women, 2nd ODI, Mackay, September 24, 2021

तीसरे वनडे में फ़ील्डिंग के दौरान रेचल हेंस को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी  •  Albert Perez/Getty Images

ऑस्ट्रेलिया की उपकप्तान रेचल हेंस हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण भारत के ख़िलाफ़ चल रही मल्टी-फ़ॉर्मैट सीरीज़ से बाहर हो गई हैं। मकाय में खेले गए तीसरे वनडे मैच में फ़ील्डिंग के दौरान उन्हें यह चोट लगी थी जब वह गेंद को रोकने का प्रयास कर रही थी।
मेज़बान टीम के कोच मैथ्यू मॉट ने मंगलवार को पुष्टि की कि हेंस गुरुवार से शुरू हो रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच के साथ-साथ तीनों टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। हालांकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म से पहले अपनी साथी के साथ समय बिताने के लिए घर लौटने से पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टीम के साथ रहेंगी।
हेंस की ग़ैर मौजूदगी से ऑस्ट्रेलिया का ऊपरी क्रम थोड़ा कमज़ोर हो जाएगा। उन्होंने अपनी नौ में से पांच टेस्ट पारियों में ओपन किया है। इसके बावजूद उनके दोनों टेस्ट अर्धशतक नंबर पांच और नंबर सात पर बल्लेबाज़ी करते हुए आए है।
हेंस की अनुपलब्धता के बाद संभावतः बेथ मूनी शीर्ष क्रम में उनकी जगह लेंगी। रविवार को तीसरे वनडे के दौरान हैमस्ट्रिंग के तक़लीफ़ के चलते मूनी फील्डिंग के दौरान मैदान से बाहर चली गई थी। मॉट ने बताया कि एहतियात बरतने के लिए उन्होंने ऐसा किया था और उन्हें पूरी उम्मीद है कि बढ़िया फ़ॉर्म में चल रही मूनी टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध रहेंगी।
मॉट के अनुसार इस समय पिच पर काफ़ी घास है जो अगले कुछ दिनों में काटा जाएगा। गोल्ड कोस्ट का मौसम भी एक बड़ा कारक बन सकता है क्योंकि मैच के पहले दो दिन मूसलाधार बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। लेकिन मंगलवार को क्वींसलैंड में हुए कोविड-19 के प्रकोप की तुलना में मौसम मामूली चिंता का विषय है। पिछले 50 दिनों में केवल एक पॉज़िटिव केस पाए जाने के बाद मंगलवार को चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके चलते ब्रिस्बेन में आयोजित शेफ़ील्ड शील्ड मुक़ाबले को स्थगित कर दिया गया।
गोल्ड कोस्ट ब्रिस्बेन से एक घंटे की दूरी पर है इसलिए मैच पर इस समय कोई असर नहीं पड़ेगा। हालांकि मैदान पर दर्शकों की उपस्थिति पर प्रतिबंध लगाए जा सकते है।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में असोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।