मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

बांग्लादेश के ख़‍िलाफ़ पहले टेस्‍ट से बाहर रोहित शर्मा

अगर वह फ‍िट होते हैं तो दूसरा टेस्‍ट खेलेंगे, तब तक अभिमन्‍यु ईश्‍वरन टीम में

क्‍या दूसरे टेस्‍ट में वापस लौट पाएंगे रोहित शर्मा?  •  AFP via Getty Images

क्‍या दूसरे टेस्‍ट में वापस लौट पाएंगे रोहित शर्मा?  •  AFP via Getty Images

भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा बांग्‍लादेश के ख़‍िलाफ़ बुधवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। रोहित को दूसरे वनडे के दौरान बाएं अंगूठे में चोट लगी थी।
बीसीसीआई ने रविवार को बयान जारी करते हुए कहा कि रोहित मुंबई में एक विशेषज्ञ से मिले हैं और वह 22 दिसंबर को टीम के साथ दूसरे टेस्‍ट से जुड़ने के लिए फ़‍िट होने की तैयारी कर रहे हैं। आख़‍िरी फ़ैसला इस बारे में बीसीसीआई की मेडिकल टीम लेगी।
रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल कप्‍तान होंगे और अभिमन्‍यु ईश्‍वरन के साथ ओपनिंग कर सकते हैं, जिन्‍होंने हाल ही में बांग्‍लादेश दौरे पर इंडिया ए की कप्‍तानी की थी।
रवींद्र जाडेजा और मोहम्‍मद शमी भी दौरे से बाहर हो गए हैं, दोनों ही खिलाड़ी क्रमशः कंधे और घुटने की चोट से जूझ रहे हैं। एक बार फिर इंडिया ए के दो खिलाड़ी मुख्‍य टीम में पहुंचे हैं, जिसमें उत्‍तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और दिल्‍ली के तेज़ गेंदबाज़ नवदीप सैनी शामिल हैं।
सौराष्‍ट्र के जयदेव उनादकट को भी टीम में शामिल किया गया है, जिसका मतलब है कि वह उमेश यादव, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर का साथ निभाएंगे।
वनडे सीरीज़ से बाहर हुए ऋषभ पंत चटगांव में टीम से दोबारा जुड़ेंगे।
भारतीय टीम : के एल राहुल (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), के एस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्‍यु ईश्‍वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।