ख़बरें

सीने में दर्द की शिकायत के बाद मेंडिस अस्पताल में भर्ती

दूसरे टेस्ट के पहले दिन लंच से कुछ मिनट पहले छाती पकड़कर मैदान से बाहर चले गए थे मेंडिस

Kusal Mendis went off the field holding his chest in the last over before lunch, Bangladesh vs Sri Lanka, 2nd Test, Dhaka, 1st day, May 23, 2022

मैदान से बाहर जाते हुए कुसल मेंडिस  •  AFP/Getty Images

सीने में दर्द की शिकायत के बाद कुसल मेंडिस को ढाका में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेंडिस 23वें ओवर में मैदान कुछ असहज महसूस कर रहे थे। इसके बाद वह मैदान पर लेट गए। पहले मेडिकल स्टाफ़ ने उनसे बात की और तुरंत वह अपने सीने को दोनों हाथों से जकड़ते हुए मैदान के बाहर चले गए।
बीसीबी डॉक्टर मंज़ूर हुसैन चौधरी ने कहा कि मेंडिस को उनकी स्थिति के "उचित निदान और बेहतर प्रबंधन" के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा है।
चौधरी के अनुसार, मेंडिस मैच के दौरान डिहाइड्रेशन से पीड़ित थे, जो उनकी परेशानी का कारण हो सकता है। उन्होंने मेंडिस की बेचैनी के संभावित कारण के रूप में गैस्ट्र्रिटिस का संदेह किया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह कितने समय तक अस्पताल में रहेंगे और ढाका टेस्ट में उनकी भागीदारी किस प्रकार की होगी।
मेंडिस ने चटोग्राम टेस्ट के पहली पारी में एक बढ़िया अर्धशतक बनाया था। इसके बाद दूसरी पारी में उन्होंने 48 रनों की तेज़ पारी खेली, जिससे श्रीलंका मैच ड्रा करने में सफल रही।
पहले टेस्ट मैच की परिस्थितियां उमस के कारण काफ़ी ख़राब थीं। तमीम इक़बाल को तीसरे काफ़ी क्रैंप आ रहे थे, जबकि मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलबोरो को भी चौथे दिन भीषण गर्मी के कारण मैदान छोड़ना पड़ा। टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों कई बार पानी पीते हुए देखा गया था।
चटोग्राम में दूसरे दिन शोरिफुल इस्लाम के बाउंसर की चपेट में आने के बाद श्रीलंका को तेज गेंदबाज़ विश्व फर्नांडो के लिए कंकशन के विकल्प का उपयोग करना पड़ा था। उनकी जगह कसुन रजिता को टीम में शामिल किया गया था। बांग्लादेश के इस दौरे पर श्रीलंका का यह आख़िरी मैच है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं।