मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच मार्च में होगी पहली द्विपक्षीय टी20 सीरीज़

इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज़ भी खेली जाएगी

दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ सुपर लीग का हिस्सा होगी  •  Francois Nel/Getty Images

दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ सुपर लीग का हिस्सा होगी  •  Francois Nel/Getty Images

छह साल में इंग्लैंड का बांग्लादेश का पहला द्विपक्षीय दौरा मार्च 2023 में तय किया गया है। दोनों पक्ष दो सप्ताह में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेंगे, जो ढाका और चटगांव में आयोजित किए जाएंगे।
तीन मैचों की यह वनडे श्रृंखला सुपर लीग का हिस्सा है। इस लीग के द्वारा यह तय किया जाता है कि किन टीमों को 2023 विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा। इंग्लैंड और बांग्लादेश दोनों पहले ही क्वालीफ़ाई कर चुके हैं। पहले दो मैच 1 और 3 मार्च को ढाका में होंगे, जबकि तीसरा 6 मार्च को चटगांव में खेला जाएगा।
इसके बाद बांग्लादेश और इंग्लैंड अपनी पहली द्विपक्षीय टी20ई श्रृंखला खेलेंगे। पहला मैच 9 मार्च को चटगांव में होगा, जबकि दो मैच ढाका में 12 और 14 मार्च को होंगे।
अटकलें लगाई जा रही थीं कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड चटगांव में इंग्लैंड की पावर बड़ी हिटिंग वाली बल्लेबाजी लाइन-अप की मेज़बानी करने के लिए अनिच्छुक हो सकता है। विशेष रूप से यह देखते हुए कि कैसे कुछ ही दिन पहले भारत ने वहां 400 से अधिक का स्कोर बनाया था।
इंग्लैंड की टीम 20 फ़रवरी के आसपास बांग्लादेश पहुंच सकती है। वनडे सीरीज़ शुरू होने से पहले उन्हें दो अभ्यास मैच खेलने हैं।
इंग्लैंड की टीम दोनों पक्षों के बीच खेली गई सभी चार द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला जीती है।
ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्लेयर कॉनर दोनों पक्षों को लंबे समय के बाद एक द्विपक्षीय श्रृंखला में एक-दूसरे के ख़िलाफ़ खेलते हुए देखने के लिए काफ़ी उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा, "यह देखना काफ़ी रोमांचक है कि इंग्लैंड की सफे़द गेंद वाली टीम 2016 के बाद पहली बार बांग्लादेश लौटेगी। इस बहुप्रतीक्षित दौरे के लिए ढाका और चटगांव में तैयार किया गया माहौल शानदार होगा। पूरे बांग्लादेश में क्रिकेट के लिए एक बड़ा जुनून है, और हम उस टीम से कड़ी चुनौती की उम्मीद करते हैं, जिसका घरेलू परिस्थितियों में शानदार रिकॉर्ड है।"

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी क्रिकेट संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।