मैच (6)
न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड में (1)
बांग्लादेश, वेस्टइंडीज़ में (1)
ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका में (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
भारत, इंग्लैंड में (1)
भारतीय महिला टीम, श्रीलंका में (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से पहले न्यूज़ीलैंड में त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगा बांग्लादेश

बीसीबी अधिकारी अनुभवी तमीम इक़बाल को टी20 टीम में वापसी करने को उत्सुक हैं

Taskin Ahmed celebrates with team-mates, Bangladesh vs South Africa, T20 World Cup, Group 1, Abu Dhabi, November 2, 2021

विश्व कप से पहले बांग्लादेश को कम से कम 16 मैच खेलने हैं  •  AFP via Getty Images

इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के तहत बांग्लादेश सितंबर-अक्तूबर में न्यूज़ीलैंड में एक त्रिकोणीय श्रृंखला में भाग लेगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बताया कि सारे मैच क्राइस्टचर्च में खेले जाएंगे और तीसरी टीम पाकिस्तान हो सकती है।
न्यूज़ीलैंड पहुंचने से पहले बांग्लादेश का एक अभ्यास कैंप एडिलेड में एक सप्ताह के लिए आयोजित किया जाएगा, जहां टी20 अभ्यास मैचों में उनका सामना कुछ क्षेत्रीय टीमों से होगा। त्रिकोणीय श्रृंखला में मैच के डेट अभी तक स्पष्ट नहीं हैं लेकिन सितंबर के आख़िर और अक्तूबर के शुरुआती दिनों के अलावा इसके लिए कोई विंडो मिलना मुश्किल है। विश्व कप 16 अक्तूबर से शुरू होगा और सुपर 12 का पड़ाव 22 अक्तूबर से। बांग्लादेश और न्यूज़ीलैंड दोनों का अभियान इस पड़ाव से शुरू होना है।
यूनुस ने पत्रकारों से वार्ता में कहा, "हम [विश्व कप से पहले] 16 से भी ज़्यादा टी20 मैच खेलेंगे। ऐसे में तैयारी के लिए किसी अलग कैंप की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। हम एडिलेड में एक सप्ताह का कैंप रखेंगे और फिर त्रिकोणीय श्रृंखला खेलने जाएंगे।"
यूनुस के बताए 16 मैचों में जुलाई और अगस्त में वेस्टइंडीज़ और ज़िम्बाब्वे में होने वाले सीरीज़ शामिल हैं। इसके अलावा इस साल एशिया कप भी टी20 प्रारूप के अंतर्गत खेला जाएगा। यूनुस ने यह भी बताया कि जनवरी में टी20 फ़ॉर्मैट से ख़ुद को छह महीने के लिए अनुपलब्ध बताने वाले तमीम इक़बाल से भी बीसीबी अधिकारीयों की बातचीत चल रह है।
उन्होंने कहा, "तमीम सबसे वरिष्ठ खिलाड़ियों में एक हैं। इस बारे में शायद छह महीने ख़त्म होने पर ही आपको सब कुछ पता चलेगा। हम चाहते हैं कि वह खेलें और हम [उन्हें राज़ी करने की] कोशिश कर रहे हैं। हम उनके निर्णय का सम्मान करेंगे अंत में उन्हें ही अपने भविष्य पर फ़ैसला लेना है।"
यूनुस ने यह इच्छा भी ज़ाहिर की कि घरेलू वनडे प्रतियोगिता ढाका प्रीमियर लीग में रिकॉर्ड-तोड़ 1138 रन बनाने वाले अनामुल हक़ को भी अगले महीने वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध सीरीज़ में मौक़ा मिलेगा।

मोहम्मद इसाम ईएसपीएनक्रिकइफ़ो के बांग्लादेश संवाददाता हैं