मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश की टीम यूएई में अभ्यास करेगी

इस दौरान यूएई के ख़िलाफ़ दो टी20 मैच भी खेलेगा बांग्लादेश

Ebadot Hossain removed Pathum Nissanka inside the powerplay, Bangladesh vs Sri Lanka, Men's T20 Asia Cup, Dubai, September 1, 2022

एशिया कप के दौरान बांग्लादेश की टीम यूएई में ही थी  •  Getty Images

बांग्लादेश की टीम टी20 विश्व कप के तैयारियों के तहत अगले हफ़्ते दुबई में जाकर अपने कैंप का जारी रखेगी और इस बीच वह यूएई के साथ दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले भी खेलेगी। इस दौरे का आयोजन तब करना पड़ा जब भारी वर्षा के कारण राजधानी ढाका में पिछले हफ़्ते आयोजित कैंप में एक ही दिन का अभ्यास संभव हो पाया था।
बांग्लादेश क्रिकेट संघ (बीसीबी) का मुख्य कार्यकारी निज़ामउद्दीन चौधरी ने बताया है कि एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से 22 और 27 सितंबर के बीच दुबई में इस कैंप के आयोजन पर बात हो चुकी है। वहां से टीम कुछ दिनों के लिए ढाका में लौटकर फिर न्यूज़ीलैंड के लिए रवाना हो जाएगी। विश्व कप से पहले ऑकलैंड पहुंचकर उन्हें मेज़बान और पाकिस्तान के साथ अक्तूबर के शुरुआत में एक त्रिकोणीय टी20 सीरीज़ में भाग लेना होगा।
चौधरी ने कहा, "मौसम के चलते टीम ठीक से अभ्यास नहीं कर पाई है। इसी कारण हमने टीम को दुबई भेजने का फ़ैसला किया जहां वह यूएई के सात दो टी20आई भी खेलेगी। हम 22 सितंबर और 28 सितंबर के बीच दुबई स्पोर्ट्स सिटी अथवा अन्य संसाधनों पर अभ्यास करेंगे जो प्रबंधन के अनुसार हमारे लिए लाभदायक होगा।"
चौधरी ने कहा कि यूएई के दौरे पर विश्व कप के 15 सदस्यों के अलावा चुने गए चार स्टैंडबाय खिलाड़ी भी शामिल होंगे ताकि पहले 15 खिलाड़ियों को आराम की गुंजाइश मिले। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि कप्तान शाकिब अल हसन को सीपीएल से लौटकर टीम के साथ जुड़ने को कहा जाएगा या नहीं।
उन्होंने कहा, "दुबई आने-जाने में केवल तीन या चार घंटे लगते हैं। हमें वहां अच्छे संसाधनों के साथ अभ्यास करने के अलावा दो अतिरिक्त अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले भी मिल रहे है। स्टैंडबाय पर रखे गए खिलाड़ी भी मुख्य दल के साथ यूएई जाएंगे। वहां शाकिब की ज़रूरत है या नहीं यह टीम प्रबंधन को तय करना है। हम उन्हें घरेलू टूर्नामेंट के लिए एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) पहले ही दे चुके हैं।"
दो अंतर्राष्ट्रीय मैच संभवत: 25 और 27 सितंबर के बीच खेले जाएंगे। बांग्लादेश ने गुरुवार को अपने टी20 विश्व कप दल में लिटन कुमार दास, नुरुल हसन, यासिर अली, हसन महमूद और नजमुल हुसैन शांतो को टीम में वापस बुलाया। वहीं महमूदउल्लाह, परवेज़ हुसैन इमॉंन और अनामुल हक़ को कोई जगह नहीं मिली जबकि मुश्फ़िकुर रहीम इस प्रारूप से संन्यास ले चुके हैं।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।