मैच (20)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
ख़बरें

सिल्वरवुड : पहले 10 ओवरों में कई बार हमारे अनुशासन में कमी थी

श्रीलंका के प्रमुख कोच ने अपनी टीम की निराशाजनक फ़ील्डिंग पर खेद जताया

श्रीलंका के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने गुवाहाटी में पहले वनडे में भारत से अपनी टीम की 67 रनों की हार के बाद अपने गेंदबाज़ों में अनुशासन की कमी को लेकर खेद जताया।
श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया लेकिन रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने 19.4 ओवरों में 143 रन जोड़े। इसके बाद विराट कोहली ने अपना 45वां वनडे शतक लगाकर भारत को 373 के स्कोर पर पहुंचाया।
सिल्वरवुड ने मैच के बाद कहा, "हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही। अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो पहले 10 ओवरों में कई बार हमारे अनुशासन में कमी रही और हमने भारत को अच्छी शुरुआत करने दी। यह हाई स्कोरिंग ग्राउंड है। भारत जानता था कि उन्हें अच्छी शुरुआत करनी है और हमने उन्हें ऐसा करने दिया।"
उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने उससे गति प्राप्त की और हमें ब्रेक लगाने की कोशिश करने के लिए हर समय अतिरिक्त ज़ोर लगाना पड़ा। और मुझे लगता है कि हमने कुछ समय के लिए ऐसा किया। लेकिन जब आपके पास भारत की तरह एक क्लास बैटिंग लाइन-अप है, तो फिर उन्हें रोकना मुश्किल है।"
श्रीलंका की फ़ील्डिंग ने भी निराश किया। उन्होंने पहले 52 और फिर 81 के स्कोर पर कोहली को ड्रॉप किया।
छूटे कैचों पर कोहली ने कहा, "हां वह महंगे पड़े। हम जानते थे कि यह एक हाई-स्कोरिंग मैच होगा और इस तरह के मैच में वह मौक़े बहुत अहम होते हैं। और हम सभी जानते हैं कि अगर आप विराट जैसे खिलाड़ी को मौक़े देंगे तो वह उसका लाभ उठाएंगे। और उन्होंने आज वैसा ही किया। बेशक़ यह एक अच्छी पारी थी लेकिन अगर हमने वह मौक़े लिए होते तो शायद कहानी कुछ और होती।"
लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका एक समय आठ विकेट पर 206 के स्कोर पर था। वहां से कप्तान दसून शानका ने कसुन रजिता के साथ नौवें विकेट के लिए नाबाद 100 रन जोड़े लेकिन इसने केवल हार के अंतर को कम करने का काम किया।
शानका टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में श्रीलंका के सबसे सफल बल्लेबाज़ रहे थे। सिल्वरवुड ने शानका की प्रशंसा की लेकिन उन्होंने इस बात को अस्वीकार किया कि टीम उन पर अतिनिर्भर थी। उन्होंने बताया कि पथुम निसंका ने मंगलवार को 72 रन जोड़े और धनंजय डिसिल्वा के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े।
सिल्वरवुड ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने [शानका] ने ख़ुद के लिए बहुत अच्छा किया है। मुझे यक़ीन है कि [आईपीएल] फ़्रैंचाइजियां उन्हें देख रही होंगी [शानका नीलामी में अनसोल्ड थे] कि वह कितने गतिशील क्रिकेटर हैं। वह गेंद के एक महान स्ट्राइकर हैं, इसलिए उम्मीद है, उन्हें एक अवसर मिलेगा।"
कोच ने आगे कहा, "(हालांकि) मुझे नहीं लगता कि हम (सिर्फ़) दसून पर निर्भर है। वह इस समय बढ़िया फ़ॉर्म में चल रहे हैं इसलिए उन पर सबकी निगाहें हैं। आप देखो तो आज पथुम निसंका ने भी रन बनाए। मुझे लगा कि धनंजय के साथ उनकी साझेदारी ने हमें लय दिलाई।"
उन्होंने आगे कहा, "हमने देखा है कि प्रत्येक व्यक्ति ने समय-समय पर अपना हाथ खड़ा किया है। इसलिए मैं इसके बारे में अधिक चिंतित नहीं हूं। ज़ाहिर है, हम चाहते हैं कि वह और मौक़ों पर अपने हाथ खड़े करें, ख़ासकर बहुत अच्छी पिचों पर, चुनौती देने के लिए और साझेदारी निभाने के लिए। यह एक निरंतर कार्य है।"
अगले मैच से पहले सिर्फ़ एक दिन का गैप होने से श्रीलंका दिलशान मदुशंका की चोट से परेशान होगा। बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ गेंद को रोकने की कोशिश करते हुए अपने दाहिने कंधे में चोट लगने के कारण मैदान से बाहर चले गए थे। सिल्वरवुड के अनुसार उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया है।

हेमंत बराड़ ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।