मैच (15)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
MLC (2)
Women's Hundred (2)
Men's Hundred (2)
TNPL (1)
One-Day Cup (5)
ख़बरें

T20 WC 2024 - ग्रुप ए के अंतिम तीन मैच बारिश से हो सकते हैं प्रभावित

दक्षिणी फ़्लोरिडा में बाढ़ से आपातकालीन स्थिति पैदा हो गई है

Flash floods have left parts of Florida under water, Hollywood, Florida, June 13, 2024

भारत को भी यहां एक मैच खेलना है  •  Getty Images

फ़्लोरिडा में आने वाले दिनों में T20 वर्ल्ड कप 2024 के कुछ मैच प्रभावित हो सकते हैं। अगले तीन दिनों में यहां ग्रुप ए के तीन मैच निर्धारित हैं। ट्रॉपिकल डिस्टर्बेंस ने दक्षिणी फ़्लोरिडा में बाढ़ की आपातकालीन स्थिति पैदा कर दी है और लॉडरहिल भी इससे अछूता नहीं है।
इस वेन्यू पर खेले जाने वाला नेपाल और श्रीलंका के बीच पहला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। इस मैदान पर संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) बनाम आयरलैंड, कनाडा बनाम भारत और आयरलैंड बनाम पाकिस्तान मुक़ाबला खेला जाना है। यह तीनों ही मैच प्रभावित हो सकते हैं क्योंकि यहां भारी बारिश होने का अनुमान है। USA की राष्ट्रीय मौसम सेवा (NWS) ने भी इस दौरान भारी बारिश से बाढ़ की आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होने की आशंका जताई है।
ग्रुप ए में अभी की स्थिति के अनुसार गणितीय तौर पर अन्य सभी चार टीमों के पास सुपर 8 में प्रवेश करने का मौक़ा है। भारत पहले ही अगले दौर में प्रवेश कर चुका है जबकि दूसरे स्थान के लिए USA, आयरलैंड, कनाडा और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत होनी है।
पाकिस्तान ने अब तक सिर्फ़ एक मैच जीता है लेकिन अगर वह अगले मैच में आयरलैंड को हरा देते हैं और आयरलैंड USA को हरा देती है तब पाकिस्तान अगले दौर में प्रवेश कर सकता है। अगर इन दोनों में से कोई भी मैच बारिश की भेंट चढ़ गया तो अब तक दो मैच जीत चुकी USA अपने आप अगले दौर में प्रवेश कर जाएगी।
श्रीलंका और नेपाल के बीच मैच रद्द होने से दोनों ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गईं।
मैच का परिणाम घोषित करने के लिए कम से कम पांच पांच ओवरों का मैच होना ज़रूरी है और ग्रुप मैचों के लिए कोई रिज़र्व डे भी नहीं रखा गया है। पहले सेमीफ़ाइनल और फ़ाइनल के लिए रिज़र्व डे है लेकिन दूसरे सेमीफ़ाइनल के लिए रिज़र्व डे नहीं रखा गया है।