मैच (17)
ENG v WI (1)
MLC (2)
Asia Cup (2)
ENG v SL (U19) (1)
LPL (2)
TNPL (1)
T20 Blast (8)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ होने वाली टी20 सीरीज़ से पहले मोहम्मद शमी कोविड पॉज़िटिव

शमी की जगह पर उमेश यादव को टीम में किया गया शामिल

Mohammed Shami has a bowl with the pink ball as the Indians warm up, India vs Sri Lanka, 2nd Test, Bengaluru, 1st day, March 12, 2022

नवंबर 2021 के बाद से शमी ने कोई टी20आई नहीं खेला है  •  BCCI

मोहम्मद शमी कोविड पॉज़िटिव पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ मंगलवार से मोहाली में शुरू रही टी20 सीरीज़ में वह हिस्सा लेने वाले थे। हालांकि कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आने के बाद वह टीम के साथ मोहाली नहीं गए हैं।
उनकी जगह पर उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। पहले यह तय हुआ था कि उमेश अपने जांघों में लगी चोट के रिहैब के लिए बैंगलुरु जाएंगे लेकिन शमी के टीम से बाहर होने के बाद उन्हें भारतीय टीम से बुलावा आ गया है। इसके साथ ही दो साल बाद पहली बार उमेश टी20आई मैच खेलने की लाइन में हैं।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छिटपुट उपस्थिति के बावजूद उमेश आईपीएल में नियमित रूप से खेलते आए हैं। पिछले सीज़न में वह पावरप्ले में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में से एक थे। उस दौरान उन्होंने 7.06 की इकॉनमी दर से कुल 16 विकेट लिए थे। रॉयल लंदन वनडे कप में भी वह मिडलसेक्स के सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे।
भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 20, 23 और 25 सितंबर को टी20 मैच खेलेने वाला है। वहीं साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ 28 सितंबर से चार अक्तूबर तक तीन टी20 मैचों की सीरीज़ का आयोजन होगा। टी20 विश्व कप से पहले यह सीरीज़ भारत के लिए अंतिम सीरीज़ होगी। इन दोनों सीरीज़ में कहीं ना कहीं यह भी देखा जाना था कि शमी एक लंबे अंतराल के बाद किस तरह की लय में गेंदबाज़ी कर रहे हैं।
32 वर्षीय शमी जुलाई 2022 के बाद से मैदान पर नहीं दिखे हैं। उन्होंने नवंबर 2021 के बाद से कोई टी20आई नहीं खेला है। इसके बादवजूद उनका अनुभव और आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफ़ी प्रभावशाली था। इसी कारण से टी20 विश्व कप की टीम में उन्हें स्टेंडबाय के तौर पर रखा गया था।
लगभग एक महीने में यह दूसरी बार है जब भारत को अपनी टीम के एक प्रमुख सदस्य को कोविड-19 से जूझना पड़ा है। एशिया कप से ठीक पहले उनके मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी कोरोना संक्रमित हुए थे।