मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ सेमीफ़ाइनल में खेल सकते हैं क्रिस जॉर्डन

मार्क वुड मांसपेशियों में अकड़न के कारण एडिलेड में इंग्लैंड के अधिकांश प्रशिक्षण सत्र से बाहर रहे हैं

मार्क वुड की फ़िटनेस संतोषजनक नहीं होने के कारण क्रिस जॉर्डन गुरुवार को भारत के ख़िलाफ़ होने वाले सेमीफ़ाइनल में खेल सकते हैं।
कोहनी की चोट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से वुड टी20 अंतर्राष्ट्रीय में इंग्लैंड के प्रमुख हथियार रहे हैं। उन्होंने इस पूरे विश्व कप में लगातार 145 किलोमीटर प्रति घंटे से ऊपर की रफ़्तार से गेंदबाज़ी की है और नौ विकेट झटके हैं।
लेकिन उन्होंने इस सप्ताह एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के दो प्रशिक्षण सत्रों में मामूली चोट के कारण शायद ही गेंदबाज़ी की है और ईएसपीएनक्रिकइन्फ़ो को पता है कि परिणामस्वरूप भारत के ख़िलाफ़ उनके खेलने की संभावना नहीं है। इंग्लैंड ख़ेमे ने मांसपेशियों में जकड़न बताया है।
जॉर्डन ने द हंड्रेड में लगी उंगली की चोट से उबरने के बाद से केवल एक प्रतिस्पर्धी खेल खेला है, जिसमें वह ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन ओवरों में 39 रन देकर खाली हाथ रहे थे, लेकिन वह एक बेहद अनुभवी टी20 गेंदबाज़ हैं। अगर उनका चयन किया जाता है तो वह जॉस बटलर को सैम करन के साथ डेथ ओवरों में एक विकल्प प्रदान करेंगे, साथ ही वह इंग्लैंड के सबसे बेहतरीन फ़ील्डर भी हैं।
फ़िल सॉल्ट के भी इस टूर्नामेंट में पहली बार खेलने की संभावना है। डाविड मलान, श्रीलंका के ख़िलाफ़ आई कमर में खिंचाव से नहीं उबर पाए हैं। साल्ट के नंबर 3 पर आने की उम्मीद है लेकिन अगर इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की तो, पूरे विश्व कप में इंग्लैंड ने जिस लचीले बल्लेबाज़ी क्रम का इस्तेमाल किया है, उसे ध्यान में रखते हुए, सॉल्ट को बल्लेबाज़ी क्रम में नीचे भेजा जा सकता है।
जॉर्डन के शामिल होने की संभावना से इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी क्रम और लंबी हो गई है, डाविड मलान के रिप्लेसमेंट के वैकल्पिक विकल्प डेविड विली हो सकते हैं और नंबर 3 पर बेन स्टोक्स को भेजा जा सकता है। इसका मतलब यह होगा कि इंग्लैंड आठ गेंदबाज़ी विकल्पों के साथ मैदान में उतरेगा। नई गेंद के साथ विली की बाएं हाथ की स्विंग गेंदबाज़ी के एल राहुल और रोहित शर्मा की भारतीय सलामी जोड़ी के ख़िलाफ़ एक अहम हथियार हो सकती है।
बटलर ने बुधवार को कहा कि इंग्लैंड, वुड और मालन को अपनी फ़िटनेस साबित करने के लिए जितना संभव हो सके उतना समय देगा। उन्होंने कहा, "हम देखेंगे कि वे कैसे उबरते हैं। डाविड हल्की चोट के कारण मैदान से बाहर गए थे और वुड को थोड़ी अकड़न आई है, लेकिन हमें मेडिकल टीम पर भरोसा है। हम उन दोनों पर भी भरोसा करते हैं और हम उन्हें यथासंभव लंबा समय देंगे।"

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।