मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

रहाणे दलीप ड्रॉफ़ी डेब्यू पर कड़ी टक्कर देने वाले उत्तर पूर्व क्षेत्र के खिलाड़ियों से मिले

उत्तर पूर्व क्षेत्र के कप्तान ने कहा पश्चिम क्षेत्र के खिलाड़ियों को टीवी पर देखने के बाद उनके सामने खेलना प्रेरणादायक है

रहाणे ने उत्तर पूर्व क्षेत्र के खिलाड़ियों के साथ तस्वीर खिंचवाई  •  Deivarayan Muthu/ESPNcricinfo

रहाणे ने उत्तर पूर्व क्षेत्र के खिलाड़ियों के साथ तस्वीर खिंचवाई  •  Deivarayan Muthu/ESPNcricinfo

सामने बेहद मज़बूत पश्चिम क्षेत्र होने के बावजूद उत्तर पूर्व क्षेत्र ने अपना पहला दलीप ट्रॉफ़ी मैच ड्रॉ कराया।। मैच के बाद उन्हें भारतीय खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के साथ बातचीत करने का अवसर मिला, जो उत्तर पूर्व क्षेत्र के खिलाड़ियों द्वारा दिखाए गए संघर्ष से प्रभावित थे। लगभग 20 मिनट की बातचीत के बाद उत्तर पूर्व क्षेत्र के लगभग सभी खिलाड़ियों ने रहाणे के साथ तस्वीरें खिचवाईं। रहाणे ने कुछ खिलाड़ियों के बल्ले पर भी हस्ताक्षर किए।
उत्तर पूर्व क्षेत्र के कप्तान होकाइतो झिमोमी, रहाणे और उनकी टीम का सम्मान पाकर ख़ुश थे और उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान से सीखना उनकी टीम के लिए एक "बड़ी उपलब्धि" रही।
रहाणे और यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतकों और पृथ्वी शॉ के शतक की मदद से पश्चिम क्षेत्र ने दो विकेट पर 590 बनाकर पारी घोषित की, उत्तर पूर्व क्षेत्र का शीर्ष क्रम जयदेव उनादकट की स्विंग और सीम के सामने बिखर गया। हालांकि 20 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद उन्होंने 81.5 ओवर बल्लेबाज़ी की और 235 रन बनाए। झिमोमी ने 154 गेंदों में 32 रन बनाए जबकि अंकुर मलिक ने 95 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 81 रनों की आक्रामक पारी खेली। मलिक ने विशेष रूप से बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी को आड़े हाथों लिया, जो पिछले रणजी सीज़न में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे। पश्चिम क्षेत्र ने 355 रनों की बढ़त के बावजूद दोबारा बल्लेबाज़ी की और मैच ख़त्म होने तक पांच विकेट पर 268 रन बनाए थे।
झिमोमी ने कहा, "यह [रहाणे से बातचीत] सकारात्मकता और हमारे कौशल पर काम करने के बारे में थी। रहाणे ने यह भी कहा कि हमने काफ़ी विकेट गंवाकर मज़बूत वापसी की थी। हम 20 रन पर चार विकेट गंवा चुके थे और वहां से हमने 200 से अधिक रन बनाए और ऐसा लगता है उन्होंने इसकी उम्मीद नहीं की थी। हमने लगभग 90 [81.5] ओवरों तक बल्लेबाज़ी की और उन्होंने इसकी सराहना की। दूसरी पारी में हमारी गेंदबाज़ी काफ़ी बेहतर थी और यह सुधरा हुआ प्रदर्शन था।"
झिमोमी ने आगे कहा, "पश्चिम क्षेत्र के ख़िलाफ़ और रहाणे, उनादकट, जायसवाल और पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों के सामने खेलना बड़ी उपलब्धि है। उनकी टीम में कई बड़े नाम हैं। हम उन्हें टीवी पर देखते हैं और उनके ख़िलाफ़ खेलना हमारे लिए प्रेरणादायक है। मुझे उम्मीद है कि हमारे खिलाड़ी इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखेंगे और वे इस पर चर्चा भी कर रहे थे। अब हमें पता है कि हम कितने पानी में हैं और हमें [बेहतर होने] की दिशा में काम करना है।"

देवरायण मुथु ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।