मैच (20)
T20 वर्ल्ड कप (6)
T20 Blast (8)
CE Cup (4)
SL vs WI [W] (1)
IND v SA [W] (1)
ख़बरें

स्टोक्स, आर्चर, वोक्स, ब्रॉड के बाद अब वुड भी चोटिल तेज़ गेंदबाज़ों की सूची में

लॉर्ड्स टेस्ट में हारने के बाद इंग्लैंड की मुश्किले बढ़ीं

Mark Wood did some damage to his shoulder while diving to field a ball, England vs India, 2nd Test, Lord's, London, 4th day, August 15, 2021

क्षेत्ररक्षण के दौरान वुड को कंधे में चोट लगी थी  •  Getty Images

इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने माना है कि मार्क वुड भारत के ख़िलाफ़ हेडिंग्ले में होने वाला तीसरा टेस्ट चूक सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो वह बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोफ़्रा आर्चर और क्रिस वोक्स की सूची में शामिल हो जाएंगे जो पहले ही सीरीज़ से बाहर हो चुके हैं। वुड को लॉर्ड्स टेस्ट के चौथे दिन गेंदबाज़ी के बाद कंधे में दर्द की समस्या उभरी थी।
वुड को क्षेत्ररक्षण के दौरान यह चोट लगी थी जब वह भारत की दूसरी पारी के दौरान गेंद को बचाने के चक्कर में सीधे कंधे से जमीन पर गिर गए थे। इसके बावजूद वह 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से गेंदबाज़ी कर रहे थे लेकिन उनका स्पेल ख़ास नहीं रहा था। हालांकि इस प्रयास के बाद वुड को दर्द हुआ, लेकिन ज़्यादा दर्द उन्हें तब हुआ जब वह फ़ॉलो थ्रू में गिर गए। सिल्वरवुड ने कहा है कि इंग्लैंड की मेडिकल टीम उन पर नज़र बनाए हुए हैं। तीसरा टेस्ट 25 अगस्त से शुरू होना है।
उन्होंने कहा कि मेडिकल टीम वुड के साथ काम कर रही है और हम कुछ दिनों में स्थिति का पता लगा लेंगे। हम वुड और मेडिकल टीम के साथ फै़सला लेंगे। लेकिन अगर वह ठीक नहीं हैं तो ठीक नहीं हैं। मैं उनको ऐसी हालत में नहीं खिलाना चाहता।
सिल्वरवुड ने कहा कि मैच के बाद रूट ने हार का ज़िम्मा ख़ुद पर लिया, लेकिन यह हार सभी की है और मैं भी इसका हिस्सा हूं। भावनाएं छलांग मारती हैं, इसमें कोई शक नहीं है। भारतीय गेंदबाज़ों ने पहली पारी में ज़रूर एंडरसन को निशाना बनाया और हमने भी उनका जवाब दिया। हमने उनके साथ कदम से कदम मिलाए, लेकिन अगर हम प्लान ए पर लौट आते तो शायद और भी अच्छा कर सकते थे।
हालांकि, सिल्वरवुड ने वुड की सराहना कि जिन्होंने भारत के तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ों को जल्द आउट कर दिया। इन ​तीन विकेट में रोहित शर्मा को उन्होंने हुक पर आउट कराया और पुजारा को अच्छा सेटअप करते हुए आउट कराया और इंग्लैंड को जीत का एक मौक़ा दे दिया था।

ऐंड्रयू मिलर ESPNcricinfo में यूके के एडिटर हैं @miller_cricket। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है @nikss26।