मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

स्टॉयनिस की चोट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की चिंता

कैपिटल्स-सनराइज़र्स मैच में गेंदबाज़ी के दौरान हुए थे चोटिल

Injury scare: Marcus Stoinis left the field after bowling just seven balls, Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad, 33rd match, IPL 2021, Dubai, September 22, 2021

लंबे समय बाद की थी मैदान पर वापसी  •  BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस बुधवार को दुबई में चोटिल हो गए। इस घटना ने ऑस्ट्रेलियाई की चिंता बढ़ा दी। वह चोट की गंभीरता का पता लगाने के लिए उत्सुक है। सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ मुक़ाबले में अपना दूसरा ओवर करते वक़्त उन्हें पैर में तकलीफ़ का सामना करना पड़ा था।
वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के प्री सीज़न ट्रेनिंग सत्र के दौरान भी स्टॉयनिस की पीठ मुड़ गई थी। आईपीएल मुक़ाबले में उन्होंने केवल सात ही गेंद फेंकी। आठवीं गेंद फेंकते वक़्त उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या हो गई। एक ऐसे समय पर जब टी20 विश्व कप को शुरू होने में एक महीने का ही वक़्त रह गया है।
स्टॉयनिस उन खिलाड़ियों में शामिल रहे जिन्होंने बायो बबल की थकान की वजह से वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश का दौरा नहीं किया था। वह आईपीएल को विश्व कप की तैयारियों के नज़रिये से देख रहे थे।
हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए उन्होंने कहा था कि उनका लक्ष्य दुनिया का सर्वश्रेष्ठ फ़ीनिशर बनने पर है। वह ​दिल्ली कैपिटल्स में रिकी पोंटिंग के निर्देशन में इस पर काम कर रहे हैं।
अगर स्टॉयनिस की चोट गंभीर होती है और वह विश्व कप से बाहर हो जाते हैं तो उनकी जगह डैन क्रिश्चियन को शामिल किया जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया के नामित तीन रिजर्व खिलाड़ियों में से एक हैं।
कैपिटल्स-सनराइज़र्स मैच ऑस्ट्रेलिया के दृष्टिकोण से आदर्श नहीं रहा, क्योंकि डेविड वॉर्नर तीसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। स्टॉयनिस की तरह, वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरों का हिस्सा नहीं थे और उन्हें भी हैदराबाद ने टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में अंतिम 11 से बाहर कर दिया था।
ऑस्ट्रेलिया टीम के सदस्य जो आईपीएल में नहीं हैं, उनके लगभग दो सप्ताह में यूएई के लिए प्रस्थान करने की उम्मीद है और टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया को भारत और न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दो अभ्यास मैच खेलने हैं।
उन खिलाड़ियों में से कुछ के पास उड़ान भरने से पहले घरेलू क्रिकेट में खेलने का मौक़ा होगा। मिचेल मार्श ने बुधवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए शतक लगाकर मौके का फ़ायदा उठाया जबकि जोश इंगलिस और एश्टन एगर भी खेले। केन रिचर्डसन साउथ ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा थे।
कप्तान आरोन फ़िंच अभी भी घुटने की सर्जरी से उबर रहे हैं, जिसने उन्हें बांग्लादेश दौरे से बाहर कर दिया, जबकि न्यू साउथ वेल्स के खिलाड़ियों को कोविड-19 के कारण सीमा बंद होने की वजह से खेलने का मौक़ा नहीं मिलेगा।