मैच (16)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
NZ v AUS (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Nepal Tri-Nation (1)
Sheffield Shield (3)
CWC Play-off (3)
BAN v SL (1)
ख़बरें

हसरंगा और चमीरा आईपीएल प्लेऑफ़ से चूक सकते हैं

साउथ अफ्रीका से सीरीज़ के बाद आरसीबी से जुड़ेंगे और बाद में टी20 विश्व के अभ्यास मैच खेलने के कारण श्रीलंका से जुड़ना होगा

पहली बार आईपीएल खेलेंगे हसरंगा  •  AFP/Getty Images

पहली बार आईपीएल खेलेंगे हसरंगा  •  AFP/Getty Images

वनिंदु हसरंगा और दुश्मांता चमीरा को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे भाग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन जिस तरह की चीजें सामने आई हैं उन्हें नौ अक्टूबर तक की ही इजाजत मिली है, जिसका मतलब है कि अगर उनकी फ्रेंचाइजी प्लेऑफ में पहुंचती है तो वह टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे, जब तक की उन्हें अधिक समय की इजाजत नहीं मिल जाती।
दोनों खिलाड़ी 15 सितंबर को टीम से जुड़ सकेंगे, क्योंकि इससे एक दिन पहले ही श्रीलंका की साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज़ खत्म होगी, लेकिन उन्हें 10 अक्टूबर को राष्ट्रीय टीम से जुड़ने के लिए कहा गया है, जहां उन्हें 17 अक्टूबर से टी20 विश्व कप के क्वालीफाइंग दौर से पहले अभ्यास मैचों में भाग लेना है।
एसएलसी की ओर से कहा गया है कि दोनों खिलाड़ियों को एनओसी दे दी गई है और दोनों 15 सितंबर को आईपीएल टीम से जुड़ सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों को 10 अक्टूबर को राष्ट्रीय टीम से जुड़ना होगा, क्योंकि टी20 विश्व कप क्वालीफायर्स से पहले टीम को दो अभ्यास मैच खेलने हैं।
साउथ अफ्रीका श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी, जो दो सितंबर से 14 सितंबर तक चलेगी। 29 लीग मैच होने के बाद मई में कई टीमों में कोविड-19 केस सामने आने के बाद आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था, अब यह 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दोबारा शुरू होगा। आईपीएल का लीग दौर आठ अक्टूबर को खत्म हो जाएगा, जो दुबई में आरसीबी का दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आखिरी लीग मुकाबला होगा। प्‍लेऑफ 10, 11, 13 और 15 अक्टूबर को खेले जाएंगे।
लेकिन श्रीलंका को टी2. विश्व कप में क्वालीफाइंग दौर में अपना पहला मुकाबला 18 अक्टूबर को नामीबिया के खिलाफ अबू धाबी में खेलना है, लेकिन इससे पहले दो अभ्यास मैच भी श्रीलंका खेलेगी, ​जिनके लिए वह अपने दोनों खिलाड़ियों को उसमें खिलाना चाहती है।
इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा आरसीबी ने सिंगापुर में जन्‍में ऑस्‍ट्रेलिया के बल्‍लेबाज टीम डेविड और इंग्‍लैंंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन को भी टीम में शामिल किया है। यह दोनों फ‍िन ऐलेन और स्‍कॉट कुगेलिन की जगह टीम में आए हैं। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्‍स और ऐडम ज़ैंपा अन्य कारणों से आईपीएल में नहीं खेलेंगे।
इसके अलावा कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव हुआ है, क्योंकि साइमन कैटिच ने मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंंस माइक हेसन कोच की अतिरिक्त जिम्मेदारी निभाएंगे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है। @nikss26